दुबई में भारतीय बॉक्सिंग टीम के विमान की आपात लैंडिंग

dubai

नई दिल्ली: दुबई हवाई अड्डे पर भारतीय बॉक्सिंग टीम के विमान की आपात लैंडिंग कराई गई। विमान में मैरी कॉम सहित कई मुक्केबाज मौजूद थे। बताया जा रहा है कि ईंधन की कमी के कारण ऐसा किया गया। इस दौरान एक गड़बड़ी भी सामने आई, जिसके कारण विमान को आधे घंटे की देरी के बाद लैंडिंग की अनुमति मिली।

 

दरअसल, स्पाइसजेट का यह विमान भारतीय बॉक्सिंग टीम को दिल्ली से दुबई ले जा रहा था। इसी बीच में ईंधन की कमी हो गई, जिसके कारण विमान की आपात लैंडिंग कराई गई। लैंडिंग में संशय को लेकर विमान को निर्धारित समय से अधिक हवा में रहना पड़ा। वहीं, स्पाइसजेट ने बयान जारी कर कहा है कि टीम सही सलामत दुबई पहुंच गई है। सभी यात्रियों के पास उचित कागजात थे।

भारतीय मुक्केबाजी महासंघ ने बयान जारी करके यूएई में भारतीय राजदूत को उनकी सहायता के लिए धन्यवाद दिया लेकिन यह नहीं बताया कि विमान की लैंडिंग में विलंब क्यों हुआ। बयान के अनुसार, ‘भारतीय दल दुबई में उतरने के बाद होटल पहुंच गया है।

 

बता दें कि एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम दुबई पहुंची है। इस टूर्नामेंट का आयोजन शुरुआत में भारत में होना था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसे दुबई में स्थानांतरित किया गया। पुरुष और महिला मुक्केबाजों की यह प्रतियोगिता 24 मई से शुरू होगी।

भारतीय टीमें इस प्रकार हैं:

पुरुष: विनोद तंवर (49 किग्रा), अमित पंघाल (52 किग्रा), मोहम्मद हुसामुद्दीन (56 किग्रा), वरिंदर सिंह (60 किग्रा), शिव थापा (64 किग्रा), विकास कृष्ण (69 किग्रा), आशीष कुमार (75 किग्रा), सुमित सांगवान (81 किग्रा), संजीत (91 किग्रा) और नरेंदर (91 किग्रा से अधिक)।

महिला: मोनिका (48 किग्रा), एमसी मेरकोम (51 किग्रा), साक्षी (54 किग्रा), जास्मिन (57 किग्रा), सिमरनजीत कौर (60 किग्रा), लालबुआतसाही (64 किग्रा), लवलीना बोरगोहेन (69 किग्रा), पूजा रानी (75 किग्रा), स्वीटी (81 किग्रा) और अनुपमा (81 किग्रा से अधिक)

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *