RSS क्षेत्रीय प्रचारक निंबाराम पर भी लटकी गिरफ्तारी की तलवार

जयपुर। BVG रिश्वतकांड में जयपुर ग्रेटर की निलंबित मेयर के पति के साथ वीडियो में नजर आ रहे आरएसएस के क्षेत्रीय प्रचारक निम्बाराम की भी कभी भी गिरफ्तारी हो सकती हैं। एसीबी ने आरएसएस के क्षेत्रीय प्रचारक रहे निंबाराम सहित चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।इसमें से राजाराम व स्प्रे की गिरफ्तारी हो चुकी हैं। बीवीजी रिश्वत कांड के वीडियो के आधार पर एसीबी ने भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया है। जल्द एसीबी निंबाराम को पूछताछ के लिए बुलाने की तैयारी कर रही है। निंबाराम को पूछताछ के बाद गिरफ्तार भी किया जा सकता है।

पहला मौका

राजस्थान में यह पहला मौका है जब आरएसएस के किसी प्रचारक के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप में एसीबी ने केस दर्ज किया है। बीवीजी कंपनी प्रतिनिधि संदीप चौधरी की भी गिरफ्तारी होनी अभी बाकी हैं।

निम्बाराम की संदिग्ध भूमिका

इन वीडियो में बिल पास करने के एवज में 20 करोड़ के लेनदेन की बात है। रिश्वत की इस पूरी बातचीत के वक्त निंबाराम भी वीडियो में दिख रहे हैं, और बराबर बातचीत कर रहे हैं, निंबाराम की भूमिका भी पूरे मामले में संदिग्ध होने के कारण एसीबी ने भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया है।

आरएसएस प्रचारकों की छवि हुई प्रभावित

यह पहला मौका है जब आरएसएस प्रचारक को इस तरह किसी लेनदेन की बातचीत में मध्यस्थता करते हुए देखा गया। , आरएसएस प्रचारकों की छवि भी इस कांड से प्रभावित हुई है।

कांग्रेस को मिला मुद्दा

निंबाराम के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप में केस दर्ज होने से अब कांग्रेस को आरएसएस और बीजेपी पर निशाना साधने का मौका मिल गया है। कांग्रेस अब भ्रष्टाचार को लेकर बीजेपी और आरएसएस को घेरेगी। पेट्रोल पंप पर दिए धरने से कांग्रेस ने वैसे इसकी शुरुआत कर दी थी। अब तीखे हमले करने का हथियार मिल गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *