केदारनाथ में मार्बल व्यापारी पर गिरा पत्थर, मौत

0
273
केदारनाथ

राजसमंद : केदारनाथ (उत्तराखंड) में हुए हादसे में राजसमंद (राजस्थान) के मार्बल व्यापारी की मौत हो गई। पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई है। गौरी कुंड की ओर जाते समय पहाड़ से पत्थर गिरने लगे। इसी के चपेट में युवा व्यापारी आ गए। एक बार फिर उस इलाके में अफरा-तफरी का माहौल है। मौके पर पहुंची NDRF और SDRF की टीम ने रेस्क्यू कर व्यापारी के शव को बाहर निकाला। बुधवार को शव गांव पहुंचा।जानकारी के अनुसार, राजसमंद के केलवा निवासी लहरीलाल उर्फ लवेश तेली (40) 15 जून को यहां से चार धाम यात्रा के लिए रवाना हुए थे। साथ में 15 अन्य सदस्य भी थे। लहरीलाल की पत्नी पुष्पा देवी (38) और 2 बच्चे भी साथ गए थे। निजी बस से पहुंचे इन श्रद्धालुओं ने मंगलवार को यानी 21 जून को बाबा केदारनाथ के दर्शन किए। वहां से पैदल ही गौरी कुंड की तरफ लौट रहे थे।

अचानक गिरने लगे पत्थर

रास्ते में हथिनी गदेरे के पास अचानक पहाड़ से पत्थर गिरने लगे। लहरीलाल और पुष्पा देवी चपेट में आ गए। लहरीलाल की मौत हो गई, जबकि पत्नी पुष्पा गंभीर रूप से घायल हो गई। दोनों को स्थानीय हॉस्पिटल लाया गया, जहां लहरीलाल को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। शव को हेलिकॉप्टर से देहरादून लाया गया। यहां से एम्बुलेंस से शव बुधवार सुबह केलवा गांव पहुंचा। बुधवार को ही दोपहर करीब 2 बजे अंतिम संस्कार कर दिया गया। अंतिम यात्रा के दौरान केलवा बाजार बंद रहा।

लहरीलाल का केलवा में ही मार्बल का बिजनेस है। लहरीलाल अपने परिवार और ग्रुप के सदस्याें के साथ मंगलवार को केदारनाथ पहुंचे थे। यहां दर्शन के लिए लाइन में खड़े होकर वीडियो भी बनाए। इसमें वह जयकारे लगाते हुए दिख रहे हैं। मंगलवार को योग दिवस के अवसर पर केदारनाथ में कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया था। हादसे से पहले केदारनाथ में योग कार्यक्रम में हिस्सा लेकर परिवार के साथ निकले थे। इसका भी वीडियो बनाया और अपने दोस्तों के साथ शेयर किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here