रोडवेज के कार्डधारको के लिए खास खबर : आरएफआईडी स्मार्ट कार्ड के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन सुविधा भी होगी उपलब्ध

जयपुर : राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की ओर से रियायती एवं निःशुल्क यात्रा सुविधा के लिये बनाए जा रहे आरएफआइडी स्मार्ट कार्ड के रजिस्ट्रेशन की ऑनलाइन सुविधा भी अगस्त-2021 से शुरू की जाएगी।

राजस्थान रोड़वेज के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक राजेश्वर सिंह ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार विभिन्न श्रेणी के व्यक्तियों को रियायती एवं निःशुल्क यात्रा सुविधा उपलब्ध करवायी जा रही है। इसके लिये रोडवेज की ओर से आरएफआईडी स्मार्ट कार्ड बनाया जाता है। अभी तक आरएफआईडी स्मार्ट कार्ड के रजिस्ट्रेशन के लिये रियायती एवं निःशुल्क यात्रा सुविधा प्राप्त व्यक्ति को आरएफआईडी रजिस्ट्रेशन केन्द्र पर आकर रजिस्ट्रेशन करवाना पडता था। लेकिन ऑनलाइन सुविधा शुरू होने के बाद आरएफआईडी रजिस्ट्रेशन कही से भी बनाया जा सकेगा।

roadways 1

पूरी प्रक्रिया होगी ऑनलाइन

सिंह ने बताया कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिये मूल दस्तावेज स्केन कर अपलोड करने के साथ ही निर्धारित शुल्क ऑनलाइन भुगतान करना होगा। अपलोड करने के बाद अधिकृत अधिकारी द्वारा ऑनलाइन दस्तावेजों का परीक्षण किया जाएगा। अनुमोदन के बाद आरएफआईडी कार्ड बनकर प्रार्थी द्वारा चिन्हित किये गये रोडवेज कार्यालय/आगार/आरएफआईडी सेन्टर पर उपलब्ध करवाया जाएगा, जहां से सम्बन्धित व्यक्ति कार्ड प्राप्त कर सकेगा।

उन्होंने बताया कि रोडवेज के समस्त रजिस्ट्रेशन काउण्टरों, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की सुविधा उपलब्ध करवाने के बाद आरएफआईडी स्मार्ट कार्ड परियोजना का विस्तार करते हुये जल्द ही ई-मित्र के माध्यम से रजिस्ट्रेशन सुविधा भी उपलब्ध करवायी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *