आरएलपी सांसद बेनीवाल ने दिल्ली रवाना होने से आवास पर की नियमित जन-सुनवाई

आरएलपी सांसद बेनीवाल ने दिल्ली रवाना होने से आवास पर की नियमित जन-सुनवाई

नागौर। आरएलपी संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने रविवार को दिल्ली रवाना होने से पूर्व नागौर आवास पर जन-सुनवाई की। सांसद के समक्ष नागौर के साथ जोधपुर व बीकानेर सहित कई जिलों के लोग अपनी फरियाद लेकर आये। सांसद ने तत्काल विभागीय अधिकारियों को दूरभाष पर निर्देश देकर जन समस्याओं का प्राथमिकता से निस्तारण करने के निर्देश दिए।

फसल बीमा योजना क्लेम का भुगतान में लेटलतीफी से किसान परेशान
सांसद ने कहा फसल बीमा योजना में फसल में हुए नुकसान व खराबे के बाद सबन्धित बीमा कंपनियों द्वारा खराबे के सर्वे से लेकर मुवावजे की राशि देने में लेटलतीफी करते है । इससे किसानों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है,क्योंकि वीभिन्न स्थानों पर गलत रिपोर्ट,गलत पटवार सर्किल अंकित होने से उसमें महीनों तक सुधार नही किया जाता। बेनीवाल ने कहा इस मामले को लेकर वो दिल्ली में जल्द ही उच्च अधिकारियों से वार्ता करेंगे।

नवीन जीएसएस की स्वीकृति को लेकर वार्ता
सांसद हनुमान बेनीवाल ने बिजली की मांग व विद्युत लोड को मध्य नजर रखते हुए 22 स्थानों पर नवीन 33/11 केवीए जीएसएस स्वीकृत करने की मांग को लेकर आज राज्य सरकार व ऊर्जा विभाग के उच्चअधिकारियों से दूरभाष पर भी वार्ता की। बेनीवाल इस संबंध में सीएम अशोक व ऊर्जा विभाग के शासन सचिव को पत्र भी लिख चुके हैं। सांसद ने खींवसर क्षेत्र के शिवपुरा,सोओ की ढाणी,पाबूसर,नाहरसिहपुरा, जसनाथपुरा,भौमासर,अखासर,हनुमान नगर,गुलासर,रामसर व मेड़ता क्षेत्र के नेतड़ीया,मोररा,हँसियास,जड़ाऊ कल्ला,बींजाथल, कलरू, रोहिसि,धनापा व जायल क्षेत्र के टाँगला तथा राजोद व नागौर क्षेत्र की टांकला पंचायत में स्थित सियागों की ढाणी व सेवड़ी ग्राम में नवीन 33/11 केवीए जीएसएस स्वीकृत करने की मांग की।

04276b0e c51c 42e8 96c7 f07fe0620083

यहां 220 व 132 केवीए जीएसएस की मांग

सांसद ने सीएम को लिखे पत्र में दांतिना व संखवास ग्राम में 132 केवीए जीएसएस व बिरलोका में 220 केवीए या 132 केवीए जीएसएस स्वीकृत करने की मांग की ।
बजट से पूर्व भेजी मांग पर सीएमओ ने तलब की रिपोर्ट सांसद ने बजट सत्र से पूर्व सीएम को पत्र लिखकर दांतिना व बिरलोका में 132 केवीए जीएसएस स्वीकृत करने की मांग की थी जिस पर सीएमओ के विशिष्ट शासन सचिव के निर्देश के बाद दोनों स्थानों पर जीएसएस को लेकर आर्थिक व तकनीकी परीक्षण करने को निर्दश जारी हुए। इस सम्बन्ध में ऊर्जा विभाग के वरिष्ठ उप शासन सचिव ने सांसद को पत्र लिखकर जानकारी दी। वही सांसद ने अधिकारी से हुई वार्ता में डिस्कॉम का संखवास,पांचोड़ी में नवीन सहायक अभियंता कार्यालय तथा बासनी में कनिष्ठ अभियंता कार्यालय स्वीकृत करने की मांग दोहराई ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *