करणी विहार में घटित डकैती मामले में पुलिस ने नेपाल बॉर्डर के पास से 4 आरोपी किए गिरफ्तार

0
156
डकैती

जयपुर : राजधानी के करणी विहार थाना इलाके में सोमवार देर रात एग्रीकल्चर व्यापारी मैथिलीशरण शर्मा के परिवार को बंधक बनाकर डकैती के मामले में पुलिस ने शुक्रवार को 4 दिन बाद नेपाल बॉर्डर के पास से 4 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आरोपियों की ओर से की गई डकैती का खुलासा शक्रवार दोपहर 1 बजे करेगी। मामले में फरार चल रहे अन्य बदमाशों की तलाश में पुलिस टीम जुटी हुई है।

डीसीपी वेस्ट रिचा तोमर ने बताया कि डकैती की बड़ी वारदात घटित होने के बाद पुलिस की सात से आठ स्पेशल टीम बनाई गई और सभी टीमों को अलग-अलग टास्क दिए गए। एक टीम ने केवल हाईवे पर लगे हुए सैकड़ों सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगालने का काम किया। पुलिस के हाथ में सबसे बड़ा सुराग आगरा रोड स्थित टोल पर लगे हुए सीसीटीवी कैमरे से हाथ लगा। जिसमें दो संदिग्ध कार में बदमाश भागते हुए नजर आए, उसके आधार पर पुलिस ने कड़ी से कड़ी मिलाते हुए बदमाशों के फरार होने वाले रास्ते का एक पूरा रोडमैप तैयार किया।

बदमाश जिस रास्ते से फरार हुए थे उस रास्ते पर आने वाले बदमाशों के संभावित ठिकानों पर पुलिस की अन्य टीमों ने निगरानी रखी और दबिश दी। बदमाशों के नेपाल भागने की संभावना को देखते हुए बिहार, उत्तर प्रदेश और नेपाल बॉर्डर पर भी पुलिस की टीम भेजी गई। पुलिसकर्मियों ने न केवल मुखबिर तंत्र को मजबूत किया बल्कि टेक्निकल पुलिसिंग के साथ ही ट्रेडिशनल पुलिसिंग को अपनाते हुए बदमाशों तक पहुंचने का काम किया। पुलिस की सभी टीम एक दूसरे से लगातार संपर्क में थी और परस्पर कोर्डिनेशन के तहत काम कर रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here