कुछ और छूट के साथ सोमवार को नई गाइडलाइन संभव

जयपुर: राजस्थान में कोरोना अनलॉक की नई गाइडलाइन के बहुत समय बाद शनिवार को बाजार खुले हैं। कोरोना के कम होते मामलों को देखते हुए अगले सप्ताह से पाबंदियों में और छूट मिलने के आसार हैं। गृह विभाग अगले सप्ताह नई गाइडलाइन जारी करेगा। इसमें सिनेमाघरों को खोलने की भी अनुमति मिल सकती है। जल्द ही नई गाइडलाइन का ड्राफ्ट मुख्यमंत्री को भेजा जाएगा।

कल रविवार को प्रदेश भर में एक दिन का वीकेंड कर्फ्यू भी है, जिसमें आपातकालीन सेवाओं और जरूरी चीजों को छोड़ सब कुछ बंद रहेगा। आज शाम 5 बजे से लेकर सोमवार सुबह 5 बजे तक 36 घंटे कर्फ्यू रहेगा। 15 जून को जारी अनलॉक की नई गाइडलाइन में काफी छूट दी गई हैं। नई गाइडलाइन में रविवार का कर्फ्यू रखा गया है। बीच में सरकार ने घोषणा की थी कि प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस 10 हजार से नीचे आ जाने तक वीकेंड कर्फ्यू जारी रखा जाएगा। प्रदेश में 15 जून से पहले ही यह आंकड़ा 10 हजार से बहुत नीचे आ गया था, तब यह माना जा रहा था कि अब वीकेंड कर्फ्यू हटेगा। लेकिन एक्सपर्ट ने एहतियात के तौर पर रविवार का कर्फ्यू जारी रखने की सलाह दी है।

सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स खोलने की अनुमति संभव

गृह विभाग ने सभी सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स से सिटिंग प्लान मांगा है। 21 जून के बाद गृह विभाग सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स को खोलने की अनुमति दे सकता है।

बाजारों का समय भी बढ़ने के आसार

कोरोना के मामले कम होने के कारण बाजारों के खुलने का समय भी एक से दो घंटे बढाए जाने के आसार हैं। बाजार का खुलने का समय 4 बजे से बढ़ाकर 5 या 6 बजे तक किया जा सकता है।

शादी समारोहों पर लगा प्रतिबंध हटेगा

1 जुलाई से प्रदेश भर में शादी समारोह पर लगा प्रतिबंध हटाने की तैयारी है। कोरोना बढ़ने के बाद सरकार ने 30 जून तक शादी समाराहों पर पाबंदी लगायी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *