नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने पर उदयपुर में मर्डर, राजस्थान में नेटबंदी

उदयपुर

उदयपुर : प्रदेश में उदयपुर शहर में नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने वाले युवक का तालिबानी तरीके से मर्डर कर दिया गया। दो हमलावर मंगलवार को दिनदहाड़े उसकी दुकान में घुसे। तलवार से कई वार किए और उसका गला काट दिया। न्यूज एजेंसी ANI ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की 5 सदस्यीय टीम आरोपियों से पूछताछ के लिए दिल्ली से उदयपुर के लिए निकल चुकी है। बताया जा रहा है कि इस केस को आतंकी हमले की तैयारी से जोड़कर देखा जा रहा है। मामले की पूरी जांच NIA को सौंपी जा सकती है। आरोपियों ने हत्या का पूरा वीडियो भी बनाया है। उन्होंने वारदात के बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर हत्या की जिम्मेदारी भी ली है। वीडियो में उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी तक को धमकी दे डाली है। इसी वजह से NIA हरकत में आई है।

प्रदेश में धारा 144 लागू

शांति व्यवस्था बहाल रखने के लिए पूरे प्रदेश में 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद किया गया है। वारदात के विरोध में उदयपुर के हाथीपोल, घंटाघर, अश्विनी बाजार, देहली गेट और मालदास स्ट्रीट का बाजार बंद है। पूरे राजस्थान में अलर्ट जारी किया गया है। शव अब भी दुकान के बाहर ही पड़ा है। मृतक के परिवार वालों ने सरकार से 50 लाख रुपए और सरकारी नौकरी की डिमांड की है। इस पर सरकार की ओर से अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। उदयपुर के 7 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू भी लगाया गया है। इसमें धानमंडी, घंटाघर, हाथीपोल, अंबामाता, सूरजपोल, भुपालपुरा और सवीना थाना क्षेत्र शामिल हैं। साथ ही, पूरे राजस्थान में धारा 144 लागू कर दिया गया है। दोनों आरोपी रियाज अंसारी और मोहम्मद गौस को राजसमंद के भीम से शाम 7 बजे गिरफ्तार किया गया है। दोनों उदयपुर के सूरजपोल क्षेत्र के निवासी हैं।

aaa

नाप देने के बहाने दुकान में घुसे

कन्हैयालाल तेली (40) की धानमंडी स्थित भूतमहल के पास सुप्रीम टेलर्स नाम से दुकान है। मंगलवार दोपहर करीब ढाई बजे बाइक सवार 2 बदमाश आए। कपड़े का नाप देने का बहाना बनाकर दुकान में घुसे। कन्हैयालाल कुछ समझ पाते, तब तक बदमाशों ने हमला बोल दिया। उन पर तलवार से कई हमले किए। मौके पर ही उन्होंने दम तोड़ दिया।

सूचना पर धानमंडी समेत घंटाघर और सूरजपोल थाने के पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। पुलिस के आला अधिकारी और FSL टीम मौके पर है। टीम ने मौके से सबूत जुटाए। घटना के बाद नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने भी SP को फोन कर घटना की जानकारी ली। DST टीम दोनों आरोपी रियाज अंसारी और मोहम्मद गौस को लेकर उदयपुर के लिए रवाना हो गई। पुलिस की 10 टीमों ने पीछा कर यह सफलता हासिल की है। राजसमंद से करीब 100KM दूर भीम थाना इलाके से गिरफ्तारी हुई है। उदयपुर के DST के कॉन्स्टेबल प्रहलाद पाटीदार को सबसे पहले आरोपियों के बारे में सूचना मिली थी। सूचना मिली कि दोनों अजमेर जा रहे हैं। नाकेबंदी कर पुलिस ने यह कार्रवाई की।

6 दिन नहीं खोली थी दुकान

कन्हैयालाल गोर्वधन विलास इलाके का रहने वाला था। उसके 2 बेटे यश (19) और तरुण (17) हैं। 10 दिन पहले उसने बीजेपी से हटाई गई नुपूर शर्मा के पक्ष में सोशल मीडिया पर पोस्ट की। इसके बाद से समुदाय विशेष के लोग उसे जान से मारने की धमकी दे रहे थे। कन्हैयालाल लगातार धमकियों से परेशान था। 6 दिनों से उसने अपनी दुकान भी नहीं खोली थी। उसने धमकियां देने वालों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने उसे थोड़े दिन संभलकर रहने को कहा, लेकिन आरोपियों की धरपकड़ में गंभीरता नहीं दिखाई।

उदयपुर

गहलोत बोले- तेजी से जांच कर दिलाई जाएगी सजा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि उदयपुर की घटना कोई मामूली घटना नहीं है। जिस रूप में की गई है, वो कल्पना के बाहर है। ऐसा भी कोई कर सकता है क्या? इसकी जितनी निंदा करें, कम है। मैंने सबसे अपील की है कि शांति बनाए रखें। अभी मैंने नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया जी से बात भी की है। हम कहते हैं कि सब मिलकर ऐसे वक्त में तनाव पैदा नहीं होने दें। दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। उसके लिए पूरी पुलिस मुस्तैदी से लगी हुई है। उनकी गिरफ्तारी में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी। लोगों के दिल में आक्रोश आना स्वाभाविक है। इसका मुझे भी अहसास है। उसी को ध्यान में रखते हुए हम कार्रवाई करेंगे। इस केस में अनुसंधान केस ऑफिसर स्कीम के तहत किया जाएगा। तेजी से जांच सुनिश्चित कर अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *