जयपुर में घर के बाहर से विधायक नारायण बेनीवाल की स्कॉर्पियो चोरी

0
207
बेनीवाल

जयपुर : विधायक नारायण बेनीवाल की स्कॉर्पियो गाड़ी चोरी हो गई। उन्होंने अपनी स्कॉर्पियो शनिवार रात घर के बाहर खड़ी की थी। रविवार सुबह स्कॉर्पियो गायब मिलने पर एडिशनल पुलिस कमिश्ननर को कॉल किया। विधायक की स्कॉर्पियो चोरी का पता चलने पर श्याम नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। जयपुर पुलिस ने शहरभर में नाकाबंदी करवाई है, लेकिन चोरी की गई स्कॉर्पियो और चोरों का सुराग नहीं लगा है।

श्याम नगर थाने के SHO श्रीमोहन मीना ने बताया कि RLP के MLA नारायण बेनीवाल की स्कॉर्पियो चोरी हुई है। वह विवेक विहार श्याम नगर में रहते हैं। शनिवार रात करीब 12 बजे उनकी स्कॉर्पियो घर के बाहर खड़ी थी। सुबह करीब 7 बजे उठकर बालकनी में आकर देखा तो स्कॉर्पियो गायब मिली। MLA बेनीवाल ने पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव को कॉल किया।

शहर में नाकाबंदी करने के साथ ही श्याम नगर थाना पुलिस MLA बेनीवाल के घर पहुंची। पुलिस घर के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। MLA बेनीवाल के ड्राइवर जगदीश ने श्याम नगर थाने में स्कॉर्पियो चोरी का मामला दर्ज कराया है। MLA नारायण बेनीवाल ने बताया कि रात को 12 बजे हम किसी प्रोग्राम से लौटे थे। रात को फ्लैट के सामने रोजाना जहां गाड़ी खड़ी करते हैं, वहां खड़ी कर दी। सुबह 7 बजे ड्राइवर गाड़ी देखने गया तो वापस आकर बोला- साहब गाड़ी नहीं है, हो सकता है कोई उठाकर ले गया हो। हमने तुरंत एडिशनल कमिश्नर अजय पाल लाम्बा, थानाधिकारी और उच्च अधिकारियों से भी बात की।

बेनीवाल ने बताया कि गृह राज्य मंत्री राजेन्द्र यादव से भी फोन पर बात हुई है। हमारा ये प्रयास है कि गाड़ी भी मिले और जनता में एक अच्छा मैसेज भी जाए। बात सिर्फ चोरी की नहीं है। पुलिस को कार्यप्रणाली सही करने की जरूरत विधायक बेनीवाल ने कहा- बात ये है कि विधायक लगा लोगो गाड़ी यदि चोरी हो जाए तो आमजन कितना डरा-सहमा होगा। ऐसे गाड़ियां चोरी हो जाती है, व्यक्ति अपना छोटा-मोटा पैसा इकट्‌ठा करके गाड़ी लाने की सोचता है। उसके मन में डर है कि गाड़ी खड़ी करुंगा तो चोर ले जाएंगे, फिर कुछ नहीं होगा।

नारायण बेनीवाल ने कहा कि कहीं ना कहीं पुलिस की कार्यप्रणाली को चुस्त-दुरूस्त करने की जरूरत है। अभी उच्च अधिकारियों से बात करेंगे। सरकार में भी जहां बात करनी होगी। जयपुर को महफूज इलाका माना जाता था। लोग बाहर से अपने परिवारों को सेटल करते थे। उसमें ऐसी घटनाएं हो जाना चिंता का विषय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here