पारीक हितकारिणी महासभा जोधपुर के निर्विरोध अध्यक्ष बने राजकुमार व्यास

पारीक हितकारिणी महासभा जोधपुर के निर्विरोध अध्यक्ष बने राजकुमार व्यास

जोधपुर : पारीक समाज जोधपुर की शीर्षस्थ संस्था पारीक हितकारिणी महासभा के अध्यक्ष पद के चुनाव रविवार को पारीक समाज की प्राचीन स्थली चांदपोल स्थित पारीक बगीची में सम्पन्न हुए, जिसमें पारीक हितकारिणी महासभा के उपस्थित संरक्षक सदस्यों द्वारा राजकुमार व्यास सूरसागर को सर्वसम्मति से निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित किया गया। राजकुमार व्यास वर्तमान में महासभा में उपाध्यक्ष पद पर काबिज है व पिछले कई वर्षों से पारीक समाज की कई संस्थाओं से जुड़े रहे है। चुनाव से पूर्व निवर्तमान अध्यक्ष भंवरलाल पारीक ने अपने कार्यकाल में समाज एवं निवर्तमान कार्यकारिणी की ओर से मिले सहयोग हेतु सभी का आभार जताते हुए अपने कार्यकाल में हुए कार्यों का ब्यौरा प्रस्तुत किया और उपस्थित समाज बंधुओं से नवनिर्वाचित अध्यक्ष को भी निरंतर सहयोग प्रदान करने का आह्वान किया।

निर्वाचन अधिकारी सुशील व्यास गगराना की निगरानी में सम्पन्न हुए चुनाव में निवर्तमान उपाध्यक्ष चंद्रशेखर व्यास ने अध्यक्ष पद हेतु राजकुमार व्यास के नाम का प्रस्ताव किया, जिसका उपस्थित सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से समर्थन करते हुए व्यास को इस पद हेतु उचित उम्मीदवार बताया। अपने प्रथम उद्बोधन में नव-निर्वाचित अध्यक्ष राजकुमार व्यास ने इस अहम उत्तरदायित्व को सौंपे जाने पर सभी का आभार जताते हुए भविष्यगत योजनाओं पर बोलते हुए कहा कि मैं सदैव से समाजहितार्थ तन मन एवं आर्थिक रूप से समाज के साथ खड़ा रहा हूँ और भविष्य में मेरे सामर्थ्यानुसार प्रत्येक परिस्थिति में समाज का कार्यकर्ता बनकर कार्य करता रहूंगा।

व्यास ने कहा कि अब समय आ गया है कि महासभा के कार्यक्षेत्र का विस्तार किया जाए, इसे जिला स्तर से उठाकर सम्भाग स्तर की संस्था बनाया जाए, जिसमें समाज के युवाओं की उचित भागीदारी निश्चित की जाए। समाज के युवा वर्ग की ऊर्जा एवं सहयोग से ही समाज में सकारात्मक एवं स्थायी बदलाव संभव है। पारीक बगीची में इस अवसर पर दिनेश व्यास राइकाबाग, पार्षद योगेश व्यास, श्रीकिशन पारीक, निवर्तमान कोषाध्यक्ष श्रीनिवास पारीक, नरेंद्र पारीक, राधेश्याम जोशी, बालकिशन व्यास, हरिओम जोशी, जुगलकिशोर तिवारी, लालजी पारीक, कानजी पारीक, नरेंद्र पारीक, कैलाश पारीक, सुनील पारीक, रतनलाल व्यास, भागीरथ तिवारी, मुरली पारीक सहित समाज के कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *