पीडब्ल्यूडी, पीएचईडी और स्वायत्त शासन विभाग की 7 से 9 मई को होगी JEN भर्ती परीक्षा

JEN

जयपुर : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने 1092 पदों पर होने वाली JEN भर्ती परीक्षा की तारीख घोषित कर दी है। इसके तहत 7 से 9 मई तक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। बोर्ड की ओर से हर दिन 2 पारियों में परीक्षा ली जाएगी। पहली पारी की परीक्षा सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक, जबकि दूसरी पारी की परीक्षा दोपहर 2:30 से शाम 4:30 बजे तक होगी। बोर्ड की ओर से उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड मई के पहले सप्ताह में जारी किए जाएंगे।

तीन विभागों में होगी भर्ती
  • राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की और से निकली गई इस भर्ती में सार्वजनिक निर्माण विभाग में ( पीडब्ल्यूडी ) जेईएन (डिग्री) के 422 पदों पर और जेईएन (डिप्लोमा) के 66 पदों पर भर्ती होगी।
  • जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग ( पीएचईडी ) में जेईएन (सिविल डिग्री) के 204, जेईएन (सिविल डिप्लोमा) के 101, जेईएन (यांत्रिक-विद्युत डिग्री) के 37, जेईएन (यांत्रिक-विद्युत डिप्लोमा) के 26 पदों पर भर्ती की जाएगी।
  • इसके साथ ही स्वायत्त शासन विभाग में जेईएन (सिविल-डिग्री) के 145, जेईएन (सिविल-डिप्लोमा) 36, जेईएन (विद्युत-डिग्री) के 44 और जेईएन (विद्युत-डिप्लोमा) के 11 पदों पर भर्ती होगी।
  • परीक्षा का सिलेबस भी जल्दी ही चयन बोर्ड वेबसाइट पर अपलोड करेगा।
  • जेईएन भर्ती परीक्षा में स्पोर्ट्स कोटे से 2% आरक्षण भी लागू किया गया है।
सैलरी

जेईएन भर्ती परीक्षा में चयन होने वाले अभ्यर्थियों का प्रारम्भिक वेतनमान 33,800 रुपए निर्धारित किया गया है। वहीं, प्रोबेशन पीरियड में मासिक नियत वेतन राज्य सरकार के अनुसार दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *