नर्सिंग शिक्षकों की भर्ती की मांग एवं नियमों में बदलाव की मांग को लेकर बेरोजगार नर्सेज अभ्यर्थियों ने दिया धरना

0
122
नर्सिंग शिक्षकों की भर्ती की मांग एवं नियमों में बदलाव की मांग को लेकर बेरोजगार नर्सेज अभ्यर्थियों ने दिया धरना

जयपुर: राजस्थान संविदा नर्सेज एसोसिएशन के अध्यक्ष गिरीश शर्मा एवं ओम प्रकाश स्वामी ने बताया कि ग्लोबल फाउंडेशन नर्सिंग सर्विसेज ,राजस्थान संविदा नर्सेज एसोसिएशन एवं राजस्थान प्राइवेट नर्सेज एसोसिएशन के संयुक्त तत्वाधान में नर्सिंग शिक्षक भर्ती की मांग एवं राजमैस के नियमों में बदलाव को लेकर शहीद स्मारक ,गवर्नमेंट हॉस्टल, एमआई रोड पर हजारों की संख्या में अभ्यर्थियों ने धरना दिया। टी एन एआई के प्रदेश महासचिव डॉ योगेश यादव ने बताया कि राजस्थान में विगत कई वर्षों से नर्सिंग शिक्षकों की भर्ती नहीं हो पाई है।

आज राजस्थान के हर जिले में नर्सिंग कॉलेज खोला गया है जिस में भर्ती की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने धरना दिया है क्योंकि नवीनतम नर्सिंग कॉलेजों में कार्य व्यवस्थापक के तहत नर्सिंग स्टाफ लगाए जा रहे हैं जिनको किसी भी तरह का शैक्षणिक अनुभव नहीं है। बिना शैक्षणिक अनुभव के बिना किस आधार पर भर्ती की जा रही है। आज बेरोजगार अभ्यर्थियों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की राजस्थान प्राइवेट नर्सेज एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र चौधरी और प्रदेश महासचिव संदीप यादव ने बताया कि मुख्यमंत्री के संयुक्त सचिव ललित कुमार जी ने अभ्यर्थियों को वार्ता के लिए सचिवालय में आमंत्रित किया।

संयुक्त सचिव ने आश्वस्त किया अति शीघ्र अभ्यर्थियों की समस्या का समाधान किया जाएगा और नियमों में संशोधन किया जाएगा। सचिव के आश्वासन के बाद बेरोजगार अभ्यर्थियों ने अपना धरना स्थगित किया चेतावनी दी कि अतिशीघ्र अगर सरकार ने मांगे नहीं मानी तो विधानसभा का घेराव किया जाएगा। जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रशासन की होगी इस मौके पर एसोसिएशन के विभिन्न पदाधिकारी हेमंत त्यागी ,जितेंद्र जैन, विशाल टाक, डॉ. सतीश अवस्थी, डॉ. महिपाल , कृष्णानंद मित्तल, संजय सोनी, सुनील शर्मा, रामधन गिल्ला, रविंद्र शर्माआदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here