‘अग्निपथ’ स्कीम को लेकर राजस्थान यूनिवर्सिटी में छात्रों का प्रदर्शन, फूंका PM मोदी का पुतला

0
109
'अग्निपथ' स्कीम को लेकर राजस्थान यूनिवर्सिटी में छात्रों का प्रदर्शन, फूंका PM मोदी का पुतला

जयपुर: भारतीय सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की नई स्कीम अग्निपथ के खिलाफ युवाओ का प्रदर्शन राजस्थान में जारी है। राजस्थान यूनिवर्सिटी पर बड़ी संख्या में छात्रों ने केंद्र सरकार की अग्निपथ स्कीम का विरोध किया। छात्रों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंक कर सेना में भर्ती निकालने की मांग की है।

विरोध कर रहे छात्रों ने कहा कि सरकार ने संविदा के तहत सेना में भर्ती निकाली है, जो देश के युवाओं के साथ धोखा है। ऐसे में जब तक केंद्र सरकार इस योजना को वापस नहीं लेगी हमारा विरोध जारी रहेगा। राजस्थान में सबसे ज्यादा युवा सेना भर्ती की तैयारी करते हैं। वहीं पिछले 2 साल से भर्ती प्रक्रिया भी आयोजित नहीं की गई। ऐसे में प्रदेश के लाखों युवाओं के सपनों को केंद्र सरकार ने तोड़ दिया है। जिसका खामियाजा उन्हें आने वाले चुनाव में भुगतना पड़ेगा।

बता दें कि केंद्र सरकार ने सेना में युवाओं की बड़ी संख्या में भर्ती के लिए ‘अग्निपथ’ भर्ती स्कीम शुरू की है। इस स्कीम के तहत नौजवानों को 4 साल के लिए डिफेंस में सेवा देनी होगी। ऐसे में स्कीम के शुरू होने के साथ ही राजस्थान के साथ देशभर में इसका विरोध प्रदर्शन भी शुरू हो गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here