राज्य सरकार पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाकर जनता को राहत दे, सांसद बेनीवाल ने लिखा सीएम को पत्र

राज्य सरकार पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाकर जनता को राहत दे, सांसद बेनीवाल ने लिखा सीएम को पत्र

जयपुर: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक तथा नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर राज्य सरकार के स्तर से पेट्रोल-डीजल पर लिए जाने वाले वैट को कम करके जनता को राहत देने की मांग की है। सांसद बेनीवाल ने गुजरात, पंजाब तथा हरियाणा आदि राज्यों का हवाला देते हुए कहा कि प्रदेश के निकटवर्ती राज्यों की तुलना में हमारे राज्य में पेट्रोल तथा डीजल की दरें बहुत अधिक है। साथ ही गंगानगर हनुमानगढ़ में देश की सबसे महंगी दरों में पेट्रोल और डीजल भी बिक रहा है। ऐसे में इस बढ़ोतरी से प्रत्यक्ष प्रभाव महंगाई पर पड़ रहा है। सांसद बेनीवाल ने कहा कि राज्य सरकार को तत्काल प्रभाव से वैट कम करके जनता को राहत देने की आवश्यकता है।

आवास पर की जन सुनवाई
नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने सोमवार को अपने नागौर स्थित आवास पर नियमित जनसुनवाई की इस अवसर पर सांसद ने आरएलपी से मुडवा नगर पालिका अध्यक्ष अलका कंदोई द्वारा प्रेषित मांग के क्रम में मूंडवा नगर पालिका के वार्ड संख्या 13, 14 ,15 मैं स्थित ढाणियों में पेयजल सप्लाई हेतु उच्च क्षमता के जलाशय निर्माण के लिए राजस्थान के जलदाय विभाग के शहरी क्षेत्र के मुख्य अभियंता को दूरभाष पर आवश्यक निर्देश दिए। साथ ही कई विभागो से जुड़ी समस्याओं के निस्तारण के लिए मौके पर ही अधिकारियों को दूरभाष पर निर्देश दिए।

राज्य सरकार पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाकर जनता को राहत दे, सांसद बेनीवाल ने लिखा सीएम को पत्र

कैम्प का किया निरीक्षण
आरएलपी संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने ओसियाँ जाते समय खींवसर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम-कांटिया में प्रशासन गाँवो के संग अभियान के कैम्प का निरीक्षण किया। सांसद ने कहा कैम्प केवल औपचारिकता का हिस्सा नही रहे। अधिकारी इस बात का विशेष ख्याल रखे। उन्होंने स्थानीय लोगो से मुलाकात करके जन समस्याओं को भी सुना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *