राजस्थान के बेरोजगार पहुंचे यूपी, किया कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय पर प्रदर्शन

राजस्थान के बेरोजगार पहुंचे यूपी, किया कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय पर प्रदर्शन

जयपुर: राजस्थान के बेरोजगारों ने 21 सूत्री मांगों को लेकर कांग्रेस के खिलाफ आर-पार की लड़ाई का ऐलान कर दिया है। राजस्थान से उत्तर प्रदेश पहुंचे 50 से अधिक बेरोजगारों ने UP कांग्रेस मुख्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान बेरोजगारों ने कहा कि अगर समय रहते राजस्थान सरकार ने उनकी मांगों को पूरा नहीं किया। तो UP विधानसभा चुनाव में राजस्थान के बेरोजगार कांग्रेस के खिलाफ प्रचार करेंगे। बता दें कि राजस्थान में रीट, सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा की CBI जांच समेत 21 सूत्री मांगों को लेकर 1 महीने से ज्यादा वक्त से बेरोजगार आंदोलनरत हैं। इस दौरान सरकार और बेरोजगारों के बीच तीन बार वार्ता भी हो चुकी है। लेकिन हर बार वार्ता विफल रही है।

राजस्थान एकीकृत बेरोजगार महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने कहा कि सरकार ने बेरोजगारों के साथ वादा खिलाफी की है। जयपुर में 1 महीने से बेरोजगार धरने पर बैठे हैं। लेकिन कांग्रेस के नेताओं के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही है। ऐसे में अब राजस्थान के बेरोजगार यूपी में भी कांग्रेस के खिलाफ महापड़ाव डालेंगे।

उपेन ने कहा कि फिलहाल हम शांतिप्रिय तरीके से हमारी मांगों को कांग्रेस के आला नेताओं तक पहुंचाएंगे। लेकिन अगर फिर भी हमारी मांगों को पूरा नहीं किया गया। तो 24 नवंबर को होने वाली प्रियंका गांधी की रैली में राजस्थान के एक हजार से ज्यादा बेरोजगार कैंडिडेट विरोध करेंगे। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की वादाखिलाफी को आम जनता तक पहुंचाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *