भीषण गर्मी में बोर्ड परीक्षा करवाने पर शुरू हुआ विरोध, शिक्षा मंत्री कल्ला ने कहा – फिर से करेंगे मंथन

0
140
भीषण गर्मी में बोर्ड परीक्षा कराने पर शुरू हुआ विरोध, शिक्षा मंत्री कल्ला ने कहा - फिर से करेंगे मंथन

जयपुर: शिक्षा विभाग 16 अप्रैल से 8वीं बोर्ड और 19 अप्रैल से 5वी बोर्ड की परीक्षाएं शुरू करने जा रहा है। लेकिन भीषण गर्मी के इस दौर में दोपहर में परीक्षा करने के फैसले का विरोध शुरू हो गया है। शिक्षा विभाग के इस फैसले को लेकर जहां अभिभावकों के साथ शिक्षकों ने समय परिवर्तन की मांग शुरू कर दी है। जिसके बाद शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने भी परीक्षा के समय में बदलाव को लेकर मंथन शुरू कर दिया है।

दरअसल, राजस्थान में मई महीने में जून जैसी गर्मी ने आम आदमी को परेशान कर दिया है। तेज धूप और लू के थपेड़ों से जहां आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। वहीं इस भीषण गर्मी के दौर में शिक्षा विभाग ने तपती दोपहर में छोटे बच्चों की परीक्षा कराने का फैसला किया है। जिसको लेकर अभिभावकों के साथ शिक्षकों ने भी विरोध शुरू कर दिया है।

अभिभावकों का कहना है कि इस तेज गर्मी में छोटे बच्चों को लू लगने का खतरा रहेगा। ऐसे में परीक्षा के समय को बदल दोपहर की जगह सुबह का किया जाना चाहिए। वहीं शिक्षकों ने भी अभिभावकों की इस मांग का समर्थन किया है। वहीं शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने भी अभिभावकों की मांग पर पुनर्विचार की बात कही है। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों के साथ पांचवी और आठवीं बोर्ड परीक्षाओं के समय को लेकर फिर से मंथन किया जाएगा। ताकि भीषण गर्मी के इस दौर में आम बच्चों को राहत मिल सके।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here