पांचवी तक के स्कूल खोलने की तैयारी, सरकार की हरी झंडी का इंतजार

पांचवी तक के स्कूल खोलने की तैयारी, सरकार की हरी झंडी का इंतजार

जयपुर: राजस्थान में पहली से पांचवीं तक के स्कूल फिर से खोलने की तैयारी शुरू हो गई है। उम्मीद की जा रही है कि राज्य सरकार की अगली गाइडलाइन में इन स्कूलों को भी खोल दिया जाएगा। ऐसे में शिक्षा विभाग इन जिलों में पढ़ाई ऑफलाइन शुरू करने के लिए प्रस्ताव तैयार कर रहा है।

राज्य में पांचवीं तक के स्कूल तो बंद है, लेकिन पांचवीं बोर्ड के ऑनलाइन फार्म भरने का सिलसिला 10 फरवरी से शुरू हो गया। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही स्कूल खोलकर बच्चों को आने की अनुमति दी जाएगी। दरअसल, फार्म भरवाकर शिक्षा विभाग ने स्पष्ट कर दिया है कि जल्दी ही परीक्षा भी होगी। ऐसे में बच्चों को स्कूल तो आना ही है।

दरअसल, स्कूल फिर से खोलने के लिए बनने वाली गाइडलाइन में हेल्थ व होम डिपार्टमेंट की सिफारिश ज्यादा महत्व रखती है। ऐसे में इन दोनों विभागों को हालात से रूबरू करवाने के लिए शिक्षा विभाग अन्य राज्यों का हवाला देकर स्कूल खोलने की मांग रख रहा है।

इन जिलों में पांच से कम पॉजिटिव रेट
प्रदेशभर में कोरोना रोगियों की संख्या कम हो रही है। अधिकांश में 10% से कम है। बारह जिलों में तो शुक्रवार को संक्रमण दर 5% से कम रही। जिसमें बाड़मेर, कोटा, बारां, बूंदी, पाली, करौली, भीलवाड़ा, अलवर, सवाई माधोपुर, दौसा, धौलपुर, जालौर शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *