राजस्थान में सरकार की कोरोना को भगाने के लिए तीसरे बूस्टर डोज़ की तैयारी

राजस्थान में सरकार की कोरोना को भगाने के लिए तीसरे बूस्टर डोज़ की तैयारी

जयपुर: राजस्थान में सरकार कोरोना के तीसरे बूस्टर डोज़ को लगाने की तैयारी कर रही है ताकि कोरोना ज्यादा न फैले। कोरोना की समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा- हमने फैसला किया है कि आज ही प्रधानमंत्री को लिखेंगे कि कोरोना वैक्सीन की तीसरी बूस्टर डोज लगाने की अनुमति दें। साल भर बाद अब तीसरी डोज की आवश्यकतिा है ताकि तीसरी लहर नहीं आए। पीएम को लिखेंगे कि बूस्टर डोज पर विचार करें और और इसकी मंजूरी दें। कई देशों में बूस्टर डोज लगाना शुरू कर दिया है। हमारे यहां भी कई लोगों को अब साल भर हो गया, इसलिए बूस्टर डोज लगाना चाहिए। केंद्र इसकी व्यवस्था करे।

गहलोत ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज लगाने की संभावनांए तलाशने और प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखने का फैसला किया है। बैठक में अफसरोंजिलों में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करवाने पर जोर देने को कहा है। जीनोम सिक्वेंसिंग और सीरो सर्वे करवाने के निर्देश दिए हैं।

गहलोत ने कहा- कोविड पर हमने आज समीक्षा बैठक करके डॉक्टरों की राय ली है। यूरोप औीर रूस में भयंकर रूप से कोरोना फैल रहा है। जर्मनी, रूस में बेड तक नहीं मिल रहे हैंं। डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि कोरोना की वजह से यूरोप में 5 लाख लोग मर सकते हैं। यह भी एक धारणा है कि कोरोना जब यूरोप में आता है तो दो महीने बाद एशिया में आता है। हमारा देश भी उसी में है। कोरोना की हमारे यहां भी संख्या बढी है, इसलिए हमने रिव्यू किया है।

सबको सावधानी बरतनी होगी
सीएम ने कहा- स्कूलों में कोरोना केस आना खतरनाक है। हम इस पर नजर रखे हुए हैं। तीसरी लहर राजस्थान में आनी ही नहीं चाहिए, यह हम सबका सोचना है। इसके लिए सबको सावधानियां रखनी होंगी। कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *