युवा संसद महोत्‍सव में युवाओं का दमदार भाषण सतीश पूनिया ने युवाओं को शक्ति पुंज बताया

युवा संसद महोत्‍सव में युवाओं का दमदार भाषण सतीश पूनिया ने युवाओं को शक्ति पुंज बताया

जयपुर। भारत सरकार के युवा कार्य एवं खेल मंत्रालय के अधीन नेहरू युवा केन्द्र संगठन राजस्थान की और से मंगलवार को सुबोध पीजी महाविधालय में राज्यस्तरीय युवा संसद महोत्‍सव 2022 का आयोजन वर्चुअल माध्यम से किया गया। युवा संसद प्रतियोगिता में राज्य के 32 जिलों के चयनित 64 प्रतिभागियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में उदयपुर की लावण्य पुरोहित प्रथम, पाली की नलिनी अखावत द्वितीय और सीकर की निखिता पारीक तृतीय घोषित की गई।

प्रतियोगियों ने भविष्य में कार्य का स्वरुप – उद्योग , जलवायु परिवर्तन और आपदा जोखिम नियंत्रण, महिलाओं की सुरक्षा और नवाचार विषयों पर अपने विचार प्रस्तुत किये। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और विधायक डॉ. सतीश पूनियां थे। उन्होंने वर्चुअल माध्यम से जुड़ कर कहा की युवा देश की शक्ति है। हमारे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी युवाओं को देश का शक्ति पुंज मानते है। समाज में सकारात्मक बदलाव की जिम्मेदारी युवाओं की है। उन्होंने नेहरू युवा केंद्र की गतिविधियों की सराहना करते हुए कहा संगठन ने युवाओं को रचनात्मक संस्कार प्रदान किये है।

युवा संसद महोत्‍सव में युवाओं का दमदार भाषण सतीश पूनिया ने युवाओं को शक्ति पुंज बताया

पीआईबी की अपर महानिदेशक ऋतु शुक्ला ने भी अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि डॉ. भुवनेश जैन निदेशक नेहरू युवा केंद्र संगठन नई दिल्ली ने युवाओं को शुभकामना संदेश दिया। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के ज्यूरी सदस्यों में वरिष्ठ पत्रकार राजेंद्र बोड़ा, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के पूर्व संयुक्त निदेशक बालमुकुंद ओझा, समग्र सेवा समिति के अध्यक्ष सवाई सिंह, सेतु की अध्यक्ष रश्मि धारीवाल और वरिष्ठ कलाकार सुरेश शर्मा शामिल थे।

प्रारम्भ में युवा संसद महोत्सव का शुभारंभ अतिथियों ने दीप प्रज्वलन कर किया नेहरू युवा केंद्र संगठन के राज्य निदेशक महेंद्र सिंह सिसोदिया ने अतिथि और प्रतिभागियों का स्वागत करते हुए आयोजन विषयक जानकारी दी। राष्ट्रीय सेवा योजना के क्षेत्रीय निदेशक एस पी भटनाकगार ने आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर नेहरू युवा केंद्र सीकर के युवा अधिकारी तरुण जोशी, नेशनल यूथ अवार्डी कुलदीप वर्मा, और रमेश चंद्र गौतम भी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन नरेश निगम, विशाल गौतम और सुरेंद्र शर्मा ने किया। नेहरू युवा केंद्र संगठन ने ज्यूरी सदस्यों को चिन्ह एवं शाल भेंट कर सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *