पाकिस्तानी खुफिया महिला एजेंट के हनी ट्रैप में फंसा पोस्टमैन सस्पेंड, 3 साल पहले ही लगी थी नौकरी

पोस्टमैन

जयपुर : पाक की खुफिया महिला एजेंट के हनी ट्रैप जाल में फंसे पोस्टमैन को सस्पेंड कर दिया गया है। महिला एजेंट पोस्टमैन से पिछले 6 महीने से वॉट्सऐप पर बातें कर रही थी। महिला एजेंट ने पोस्टमैन को एक रिश्तेदार का आर्मी की अच्छी यूनिट में ट्रांसफर करने का झांसा दिया। उससे आर्मी के लेटर की फोटो मंगवाने लग गई। पोस्टमैन रेलवे डाक सेवा में लगा हुआ था। आरोपी को 10 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था। आर्मी इंटेलिजेंस ने जांच के बाद पोस्टमैन को जेल भेज दिया है।

फेसबुक मैसेंजर से हुई थी दोस्ती
जोधपुर के खेड़ापा के रहने वाले भरत बावरी (27) को आर्मी इंटेलिजेंस ने गिरफ्तार किया था। उसकी तीन साल पहले रेलवे के डाक विभाग में नौकरी लगी थी। वह जयपुर में आर्मी की डाक की छंटनी करता था। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी की महिला एजेंट ने उसे हनीट्रैप में फंसा लिया था। 6 महीने पहले उसके मोबाइल पर फेसबुक मैसेंजर से महिला का एक मैसेज आया था। भरत ने मैसेंजर पर ही उसे जवाब दिया। तब धीरे-धीरे दोनों के बीच बातें होने लगी। फिर दोनों ने एक-दूसरे के मोबाइल नंबर ले लिए। महिला एजेंट ने उसे वॉट्सऐप पर कॉल किया। उसे प्यार भरी मीठी-मीठी बातों के जाल में फंसा लिया।

साथ रहने का देती थी झांसा
महिला ने भरत को बताया कि वह पोर्ट ब्लेयर में नर्सिंग करने के बाद MBBS की तैयारी कर रही है। उसने बोला कि वह जल्द ही जयपुर में आएगी। तब दोनों मिलकर साथ घूमेंगे और पार्टी करेंगे। महिला ने पोस्टमैन भरत से कहा कि वह अपने रिश्तेदार का जयपुर में अच्छी यूनिट में ट्रांसफर करवाना चाहती है, इसलिए उसे आर्मी में आने वाली डाक की फोटो खींच कर भेज दे। ताकि अच्छी यूनिट में जगह का उसे पता चल सके। भरत ने उसे डाक की फोटो भेजना शुरू कर दिया था।

आर्मी की डिटेल लेकर आगे भेज देती थी महिला
रेलवे में जो भी आर्मी की डाक आती थी। भरत उन्हें चुपचाप पहले अपने पास रख लेता था। उसके बाद अकेले में उन पत्रों की फोटो खींच कर पाक महिला एजेंट को भेजने लग गया था। महिला एजेंट आर्मी की डिटेल लेकर आगे भेजने लग गई। इससे आर्मी की कई महत्वपूर्ण सूचना लीक हो गई। पाक महिला एजेंट उसे बार-बार जयपुर में आकर मिलने का झांसा देती थी।

महिला ने कुछ दिनों पहले पोस्टमैन की आईडी पर एक मोबाइल सिम भी इशू करवा लिया था। उसने इसी नंबर पर वॉट्सऐप भी चालू कर लिया था। आर्मी इंटेलिजेंस पोस्टमैन पर कई दिनों से नजर रख रही थी। जैसे ही इंटेलिजेंस को पता लगा कि वह आर्मी की सूचनाओं को लीक कर रहा है। तब उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *