कोटपूतली की पेपर मिल में पेपर रोल का हुक टूटा, 2 लेडी-वर्कर की मौत

0
73
कोटपूतली की पेपर मिल में पेपर रोल का हुक टूटा, 2 लेडी-वर्कर की मौत

जयपुर: कोटपूतली के केशवाना फैक्ट्री एरिया में कृष्णा पेपर मिल में सुबह 9.30 बजे मशीन का हुक टूटने से भारी-भरकम पेपर रोल दो महिला मजदूरों पर आ गिरा or दोनों महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद फैक्ट्री के मजदूरों ने काम बंद कर फैक्ट्री प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगते हुए हंगामा किया। सुचना मिलने पर मौके पर पहुंची पनियाला थाना पुलिस ने दोनों महिलाओं के शव को बीडीएम अस्पताल की मॉर्च्यूरी में रखवाए। घटना के बाद गुस्साए परिजनों ने मुआवजे की मांग की। शव का पोस्टमार्टम करवाने से परिजनों ने इंकार कर दिया है।

पुलिस ने बताया की प्रेम देवी (50) कोटपूतली के बड़ाबास मोहल्ले की रहने वाली थीं। जबकि सुनीता (35) मोहल्ला नागाजी की रहने वाली थी। घटना के वक़्त फैक्ट्री में लगभग 50 महिला मजदूर काम कर रही थी। पेपर रोल उठाते समय मशीन का हुक टूट गया। रोल लुढ़कता हुआ सुनीता और प्रेम देवी पर आ गिरा। दोनों पेपर रोल के नीचे दब गईं। सूचना पर पनियाला पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली। पेपर फैक्ट्री से प्रबंधन के लोग फरार है उन्हें पुलिस ढूंढ रही है।

घटना से गुस्साए परिजनों व ग्रामीणों ने फैक्ट्री प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए धरना शुरू कर दिया। शव का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया। साथ ही पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा दिलाने व फैक्ट्री प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here