पिंकसिटी प्रेस क्लब का इतिहास-कल और आज’ का विमोचन

पिंकसिटी प्रेस क्लब का इतिहास-कल और आज’ का विमोचन

जयपुर: वरिष्ठ पत्रकार और लेखक सत्य पारीक की पिंकसिटी प्रेस क्लब की 30 साल की यात्रा पर लिखी गई पुस्तक ‘पिंकसिटी प्रेस क्लब का इतिहास-कल और आज’ का विमोचन बुधवार को प्रेस क्लब के श्रीप्रकाश मीडिया सेंटर में किया गया।

पुस्तक विमोचन समारोह को सम्बोधित करते हुए वरिष्ठ पत्रकार राजेन्द्र बोड़ा ने कहा कि प्रेस क्लब हम सबने मिलकर बनाया है। हम हैं तो प्रेस क्लब है। उन्होंने कहा कि अब जयपुर शहर इतना बड़ा हो गया है कि आपस में पत्रकार-साहित्यकार मित्रों से मिलने के लिए इससे अच्छी जगह नहीं हो सकती। अब क्लब का विस्तार नई पीढ़ी के हाथों में आ गया है। विकास बढ़ता रहना चाहिए। क्लब को क्लब के हिसाब से चलना चाहिए। प्रेस क्लब की स्थापना में सबसे बड़ा योगदान प्रवीणचन्द्र छाबड़ा का रहा है जिसे हम भुला नहीं सकते।

महानगर टाइम्स के सम्पादक और वरिष्ठ पत्रकार गोपाल शर्मा ने कहा कि इस पुस्तक के लेखक सत्य पारीक ने अपनी कलम से कभी किसी को नहीं बख्शा। वे आज तक किसी एक के होकर कभी नहीं रहे। कब किसके खिलाफ क्या लिख दें ये किसी को पता नहीं है। उन्होंने पुस्तक को एक अच्छा प्रयास बताते हुए इसे एक दस्तावेज बताया। उन्होंने सलाह दी कि सोशल मीडिया पर पत्रकारों को एक दूसरे की बुराई नहीं करनी चाहिए।

कार्यक्रम को पूर्व अध्यक्ष एल.एल. शर्मा, वीरेन्द्रसिंह राठौड़, प्रेस क्लब अध्यक्ष मुकेश मीणा ने भी सम्बोधित किया। पुस्तक के लेखक सत्य पारीक और सम्पादक विमलसिंह तंवर ने आभार प्रकट किया।
पुस्तक के बारे में: देश और दुनिया में ख्याती प्राप्त पिंकसिटी प्रेस क्लब के तीस साल के इतिहास के बारे में पुस्तक के जरिए वह सब कुछ संकलित किया गया है जो नए सदस्य और पत्रकारों को जानना चाहिए। प्रेस क्लब की दो कमरों की यात्रा से लेकर आज बड़ी अट्टालिका तक के स्वरूप तक किस अध्यक्ष क्या योगदान रहा, वह संघर्ष गाथा पुस्तक में बताई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *