विप्र फाउंडेशन के ध्वज का अनावरण, प्रथम ध्वज रणथंभौर में त्रिनेत्र गणेशजी को अर्पण

विप्र फाउंडेशन के ध्वज का अनावरण, रणथंभौर में त्रिनेत्र गणेश को अर्पित किया गया पहला झंडा

जयपुर। ब्राह्मण समाज के वैश्विक संगठन विप्र फाउंडेशन की अपनी ध्वज पताका होगी। संस्था के इस ध्वज का आज विधि विधान से रणथंभौर में त्रिनेत्र गणेशजी को अर्पण कर अनावरण किया गया। विप्र फाउंडेशन ने ध्वज अनावरण को देशभर में ध्वज उत्सव के रूप में मनाया।

रणथंभौर में त्रिनेत्र गणेशजी को प्रथम अर्पण राजस्थान विप्र फाउंडेशन जोन -डी के प्रदेशाध्यक्ष वेदप्रकाश उपाध्याय ‘बंटू नेता” व संगठन महामंत्री शांतुनु पराशर ने किया। उनके साथ सोशल मीडिया के राष्ट्रीय प्रभारी माधव शर्मा, विफा महिला प्रदेशाध्यक्ष विमला शर्मा,सवाई माधोपुर विफा महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष आशा शर्मा, विफा सवाईमाधोपुर जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र शर्मा, सवाई माधोपुर विफा युवा प्रकोष्ठ अध्यक्ष आकाश भारद्वाज सहित कई स्थानीय पदाधिकारी मौजूद थे।

विप्र फाउंडेशन के ध्वज का अनावरण, रणथंभौर में त्रिनेत्र गणेश को अर्पित किया गया पहला झंडा

कुसुमल रंग के बने विप्र फाउंडेशन के इस ध्वज के मध्य विप्र फाउंडेशन का लोगो “उन्नत समाज, समर्थ राष्ट्र” ध्येय वाक्य के साथ अंकित किया गया है। इस बीच देशभर में ध्वज उत्सव की कड़ी में जयपुर में विफा जोन- 1 के प्रदेशाध्यक्ष राजेश कर्नल ने मोती डूंगरी मंदिर पहुंच पूजा अर्चना की, जबकि संस्था के मुख्य संरक्षक एवं छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा ने छत्तीसगढ़ विफा अध्यक्ष चरण शर्मा के साथ रायपुर में भगवान जगन्नाथ जी के समक्ष ध्वज वंदना की।

विप्र फाउंडेशन के ध्वज का अनावरण, रणथंभौर में त्रिनेत्र गणेश को अर्पित किया गया पहला झंडा

गायों को हरा चारा खिला रवाना हुई विप्र ध्वज यात्रा

इससे पहले रणथंभौर मन्दिर मार्ग पर विप्र फाउंडेशन युवा प्रकोष्ठ, सवाई माधोपुर द्वारा स्थापित जल मन्दिर पर सभी पदाधिकारी पहुंचे और गौ माता को चारा खिला कर विप्र ध्वज यात्रा ने राजस्थान जोन-1D के अध्यक्ष वेदप्रकाश उपाध्याय, महामंत्री शान्तनु पाराशर के नेतृत्व में गणेशजी मंदिर के लिए प्रस्थान किया।

vipra foundation sambhalpur

ओड़िशा के सम्बलपुर में भी ध्वज का लोकार्पण

पवित्र रथयात्रा की पावन पर्व पर विप्र फाउंडेशन ने अपने ध्वज का लोकार्पण समारोह मनाया । श्री जगन्नाथ जी की पावन धरा ओड़िशा के सम्बलपुर में भी झारुआपडा जगन्नाथ मंदिर में ध्वज की पूजा कर प्रभु से संस्था के चिर उन्नति की भी कामना की। इस अवसर पर विफा ज़ोन 10 के प्रांतीय महासचिव शरद शर्मा ,चैप्टर उपाध्यक्ष अनिल शर्मा, सचिव राजकुमार, वरिष्ठ सदस्य जगदीश जी एवं ओम प्रकाश जी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *