राजस्थान में AIMIM सुप्रीमो ओवैसी की एंट्री, राजनीतिक जमीन तलाशने जयपुर आये ओवैसी

AIMIM supremo Owaisi's entry in Rajasthan Owaisi came to Jaipur to seek political ground | राजस्थान में AIMIM सुप्रीमो ओवैसी की एंट्री राजनीतिक जमीन तलाशने जयपुर आये ओवैसी

जयपुर: असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इतेहादुल मुसलमीन (AIMIM) जल्द ही राजस्थान में भी एंट्री करेगी। जयपुर दौरे पर आए पार्टी सुप्रीमो ओवैसी ने कहा- ‘यहां हम पार्टी को लॉन्च करेंगे। औवैसी ने दिसंबर तक राजस्थान में संगठन तैयार करने की घोषणा की है, बहुत से जिम्मेदार लोगों से बात हुई है। आज से डेढ-दो महीने के अंदर राजस्थान में पार्टी की गतिविधियां शुरू हो जाएगी। राजस्थान में थर्ड फ्रंट का काफी स्कोप है। यहां की जनता बीजेपी-कांग्रेस दोनों से परेशान है। यहां की माइनॉरिटी को एक राजनीतिक आवाज और राजनीतिक प्लेटफॉर्म मिले, यही हमारी कोशिश होगी।’ राजस्थान में 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं।

राजस्थान में गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा- ‘पहले पार्टी यहां गतिविधियां शुरू करेगी, फिर संगठन को मजबूत किया जाएगा। गठंबधन की बात बाद में होगी। मैं बीटीपी नेता छोटुभाई वसावा के घर गया था। उनसे अच्छी बातचीत हुई थी। माइनॉरिटी के साथ दलित, एसटी सहित दूसरे कास्ट से भी बातचीत होगी। हमारी पार्टी सबका एजेंडा रखेगी। सबकी बात होगी।’

मुस्लिम विधायक शो-पीस

ओवैसी ने राजस्थान में मुस्लिम विधायकों को शो-पीस कहकर निशाना साधा। ओवैसी ने कहा- ‘राजस्थान में मुस्लिम माइनोरिटी की पॉलिटिकल वॉयस नहीं के बराबर है।

मुझे आरोपों की फिक्र नहीं

बीजेपी की मदद के सवाल पर ओवैसी ने कहा- मुझे आरोपों की फिक्र नहीं है। राजस्थान, एमपी, छत्तीसगढ में चुनाव में कांग्रेस जीत गई, लेकिन लोकसभा में 65 सीट में से जीरो क्यों हो गए? कांग्रेस में खुद झगड़ा हो गया। इसका मैं थोड़े ही जिम्मेदार हूं। मुसलमान सबसे बड़ी माइनॉरिटी है। उसका पॉलिटिकल एम्पावरमेंट होना बहुत जरूरी है। इससे संसदीय लोकतंत्र में विश्वास बढ़ेगा। देश मजबूत होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *