ACB ने आयकर अधिकारी के लिए 2 लाख की रिश्वत लेते सीए को किया ट्रेप

0
243
ACB ने आयकर अधिकारी के लिए 2 लाख की रिश्वत लेते सीए को किया ट्रेप

जयपुर: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने इंकम टेक्स अधिकारी के लिए दो लाख रुपए की रिश्वत लेते CA पुनीत मोहनोत को गिरफ्तार किया है। एडीजी दिनेश एमएन के नेतृत्व में उसके आवास और अन्य ठिकानों पर सर्च अभियान चल रहा है। एसीबी ने व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर पर आई शिकायत के आधार पर ये कार्रवाई की है। एसीबी अब उन सभी अधिकारियों के नाम पता करने में जुटी है, जिनके लिए आरोपी सीए रिश्वत की मांग करता था।

एसीबी के डीजी भगवान लाल सोनी ने बताया कि परिवादी ने शिकायत दी थी कि उसकी फर्म के विरुद्ध इनकम टैक्स ऑफिस में चल रही फाइल के निस्तारण की एवज में सीए पुनीत मोहनोत जयपुर में पदस्थापित आयकर अफसरों के लिए पांच लाख रुपए की रिश्वत की मांग कर रहा था। इस पर एसीबी की टीम ने शिकायत का सत्यापन कर मालवीय नगर निवासी पुनीत मोहनोत को परिवादी से दो लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

घूसखोर सीए ने जब परिवादी से रुपए लिए तो परिवादी ने एसीबी को इशारा कर दिया इस पर एसीबी की टीम ने उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए सीए का नेटवर्क आयकर विभाग में बहुत मजबूत बताया जा रहा है। टीम लगातार उन व्यक्ति की तलाश कर रही है जिनके लिए सीए ने घूस ली थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here