ACB ने जयपुर में दो पुलिसकर्मी को 3000 की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

ACB arrested two policemen in Jaipur taking bribe of 3000 | ACB ने जयपुर में दो पुलिसकर्मी को 3000 की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

जयपुर : भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की टीम ने जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के पूर्व जिले में सोमवार रात को दो पुलिस कर्मियों को रिश्वत लेते हुए ट्रेप कर लिया। यह कारवाई जयपुर शहर (प्रथम) के प्रभारी एएसपी आलोक शर्मा व डीएसपी नीरज गुरनानी के नेतृत्व में टीम ने जवाहर सर्किल थाने में की है। जहां एक हैडकांस्टेबल व कांस्टेबल को 3000 रुपए लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया गया। इससे पहले कांस्टेबल परिवादी से हैडकांस्टेबल के कहने पर दो हजार रुपए रिश्वत वसूल चुका था।

एसीबी के डीजी बीएल सोनी ने बताया कि गिरफ्तार हैडकांस्टेबल सरदारमल सिंह जाट है। वह भरतपुर जिले में डीग तहसील में गांव मंगला देशवाल जाटोली का रहने वाला है। वह जयपुर में जवाहर सर्किल थाने में हैडकांस्टेबल है। जबकि गिरफ्तार कांस्टेबल लोकेश कुमार शर्मा तूंगा तहसील में ही शावलियावाला, अणतपुरा का रहने वाला है।

ACB जयपुर ने बताया कि एक महिला की गुमशुदगी रिपोर्ट में जांच कर मुकदमा दर्ज नहीं करने और उसे गिरफ्तार नहीं करने की एवज में हैडकांस्टेबल सरदार सिंह अपने सहकर्मी कांस्टेबल के मार्फत 5000 रुपए की रिश्वत मांग रहा है। इसमें 2000 रुपए वह पहले ही कांस्टेबल को दे चुका है।

तब शिकायत का सत्यापन कर एसीबी ने 3000 रुपए लेते हुए कांस्टेबल लोकेश शर्मा को ट्रेप कर लिया। इसी केस में हैडकांस्टेबल सरदार सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद उनके आवास व ऑफिस में भी ठिकानों पर एसीबी ने सर्च कारवाई की है। आपको बता दें कि नवंबर 2020 में भी एसीबी ने जवाहर सर्किल थाने में एएसआई लक्ष्मणराम को 24 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *