‘‘राजस्थान गौरव’’ सम्मान से 31 विभूतियां अलंकृत

‘‘राजस्थान गौरव’’ सम्मान से 31 विभूतियां अलंकृत

जयपुर। ‘‘संस्कृति युवा संस्था’’ की ओर से आज त्रिमूर्ति सर्किल स्थित होटल ग्रैंड उनियारा में प्रदेश की 31 प्रतिष्ठित प्रतिभाओं को ‘‘राजस्थान गौरव‘‘ के अलंकरण से विभूषित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा कि प्रदेश की विभूतियों को सम्मानित करना अपने आप में एक अतुलनीय कार्य है और संस्कृति युवा संस्था पिछले 27 वर्षों से राजस्थान की विभिन्न प्रतिभाओं को गरिमापूर्ण तरीके से ‘‘राजस्थान गौरव’’ के अलंकरण से विभूषित कर रही है। ये अपने आप में एक अनूठा कार्य है। उन्होने कहा कि हमारी भारतीय संस्कृति को आगे बढ़ाने का दायित्व युवाओं पर है और जिन्हे आज सम्मानित किया गया है ये सब प्रतिभायें राजस्थान का नाम रोशन कर रही है।

इस अवसर पर संस्कृति युवा संस्था के अध्यक्ष पं. सुरेश मिश्रा ने कहा कि व्यक्तित्व का सम्मान समाज का दायित्व हैं और इस प्रकार के आयोजनों में ऐसी प्रतिभाओं जो प्रदेश में ही नहीं अपितु सम्पूर्ण भारत में राजस्थान का नाम रोशन कर रही हैं वे भी प्रोत्साहित होगी और उनके पद चिन्हों पर चलकर युवा पीढ़ी को मार्गदर्शन मिलेगा।

मिश्र ने कहा कि राजस्थान परम्परा में प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने वाली कर्मभूमि रही हैं और राजस्थान गौरव से सम्मानित हो रही प्रतिभाओं ने जो प्रदेश का नाम रोशन किया हैं उससे सम्पूर्ण प्रदेश गौरवान्वित है। संरक्षक एडवोकेट एच.सी. गणेशिया ने संस्कृति द्वारा किये जा रहे कार्यो की भूरी-भूरी प्रशंसा करते हुए कहा कि संस्कृति द्वारा देश के युवाओं को भारतीय संस्कृति की तरफ पुनः आकर्षित करने के लिए जो प्रयास किये जा रहे हैं वे सराहनीय हैं और युवाओं को पाश्चात्य संस्कृति का मोह छोड भारतीय संस्कृति का संवाहक बनना चाहिए। संरक्षक गोविन्द पारीक समारोह की जानकारी देतेे हुए कहा कि राजस्थान गौरव सम्मान समारोह समिति ने 27 वर्षों के सभी चयनों में पारदर्शिता अपनाई है। इस अवसर पर राजस्थान गौरव से 31 प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया हैं।

‘‘राजस्थान गौरव’’ सम्मान से 31 विभूतियां अलंकृत

इस अवसर पर महाराणा मेवाड़ चैरिटेबल फाउंडेशन के ट्रस्टी महाराज कुमार साहिब लक्ष्यराज सिंह, भारतीय पुलिस सेवा संगीत एवं कला को देश-विदेश में बढ़ावा देने वाले भारतीय पुलिस सेवा के प्रसन्न कुमार खमेसरा, वैभव गालरिया, वरिष्ठ अधिवक्ता- एडवोकेट आर.एन. माथुर, महिला पायलट गरिमा गणेशिया, जिला कलक्टर जयपुर राजन विशाल, सहायक अभियंता रश्मि गोदारा, पूर्व कुलपति-प्रोफेसर ए.के. गहलोत, महिमा ग्रुप के चेयरमैन -धीरेन्द्र मदान, गोल्ड लीफ डिजायनर-शहजाद अफजल खान, जिला कलेक्टर जोधपुर-हिमांशु गुप्ता, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी-विपिन कटारा, केयर्न ग्रुप के चेयरमैन- अयोध्या प्रसाद गौड़, मूर्तिकार-ज्योति गौतम, एक्सपोर्ट-तिलक पालावत, न्यूरो फिजिशियन-डाॅ. रविन्द्र सिंह, विधिक सेवा-एडवोकेट सारांश सैनी, एथिक डिजायर वेडिंग-अर्पित खंडेलवाल, मिस इंडिया-मिताली कौर, डॉग लवर-वीरेन शर्मा, चिकित्सक-डाॅ. संदीप जैन, दैनिक भास्कर से सौरभ भटट, राजस्थान पत्रिका से विजय शर्मा, टीवी 18 से हितेन्द्र शर्मा, कला समीक्षक एवं लेखक-डाॅ. राजेश कुमार व्यास, सालासर गौशाला के प्रबंधक-रविशंकर पुजारी, जिला उपभोक्ता न्यायालय सीकर के चेयरमैन-आर.के. पारीक, जयपुर महानगर-8 के एसीएमएम अमित कुमार शर्मा, यूनाइटेड नेशन द्वारा सम्मानित फौजी-अजय सिंह कसाना, जीटीवी से-अंकित तिवारी, वरिष्ठ अधिवक्ता सुप्रीम कोर्ट-एडवो. अवध बिहारी कौशिक, को स्मृति चिन्ह, प्रशस्ति पत्र, दुपट्टा देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के प्रारम्भ में सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्जवलन राज्यपाल कलराज मिश्र ने किया एवं मंगलाचरण महंत प्रद्युमन मुनि जी ने किया। संस्था के उपाध्यक्ष दिनेश शर्मा, चित्रा गोयल और सुनिल जैन ने अतिथियों का स्वागत किया। अन्त में उपाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *