दादी-नानी की कहानियां ही मेरे नृत्य के पहले प्यार की आधार बनी

जयपुर : अभिनेत्री, कोरियोग्राफर और डांसर मोहिना कुमारी सिंह ने कहा कि उन्हें सुनाई गई दादी-नानी की कहानियां ही उनके नृत्य के पहले प्यार की आधार बनी। मध्यप्रदेश के रीवा के शाही परिवार की बेटी मोहिना फिक्की लेडीज आर्गेनाइजेशन की ओर से वर्चुअल सेशन ‘रीगल रिनाइसेन्स’ में अपने शाही ओर एक्टिंग सफर को साझा किया।

उन्होंने कहा कि उनका शाही बचपन रीवा में बीता। वह नृत्य के माध्यम से अपना रोमांच और खुशी प्राप्त करती है। मोहना ने कहा कि एक व्यक्ति सब कुछ करने में सक्षम है लेकिन सबसे पहले यह जानने की जरूरत है कि वह कौन है और हमेशा खुद के प्रति सच्चे रहें। जब कोई ऐसी चीज हो जिसके बारे में आप जोशीले हों तो उसे कभी मरने न दें, पूरी ईमानदारी के साथ उसका पीछा करें। उन्होंने कहा कि आँखे बंद कर कभी किसी चीज़ का न तो अनुसरण करे ओर न ही उसका विरोध करें। उसके बारे में समझे ओर स्वेच्छा से अपना मत रखे।

फ्लो चेयरपर्सन मोनिका कोठारी जैन ने साझा किया कि एफएलओ जयपुर ने एशिया के सबसे बड़े गांव हाथी गांव को सफलतापूर्वक अपनाया और 1000 से अधिक पेड़ लगाए। एफएलओ का लक्ष्य कम विशेषाधिकार प्राप्त समुदायों के लिए स्वास्थ्य देखभाल, शिक्षा और पर्यावरण के क्षेत्रों में दीर्घकालिक और स्थायी प्रभाव विकसित करना और बनाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *