गोपेंद्र भट्ट जनसम्पर्क के क्षेत्र में उल्लेखनीय सेवाओं के लिए सम्मानित

@ नीति गोपेंद्र भट्ट

0
119
जनसम्पर्क

नई दिल्ली। सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग राजस्थान के वरिष्ठ अधिकारी रहें गोपेंद्र नाथ भट्ट को जनसम्पर्क और लेखन के क्षेत्र में उनकी उल्लेखनीय सेवाओं के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय के हंसराज कॉलेज में नव उदय राजस्थान फ़ाउण्डेशन द्वारा राजस्थान दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित प्रबुद्ध वर्ग मिलन और सम्मान समारोह में सम्मानित किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि राजस्थान भाजपा के अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया थे। उन्होंने भट्ट को दुपट्टा और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। समारोह के विशिष्ट अतिथि डूटा के अध्यक्ष प्रो.ए के भागी, एबीबीपी के सह संगठन मंत्री आनन्द श्रीवास्तव और दिल्ली एबीबीपी के पूर्व प्रदेश मंत्री और नव उदय राजस्थान फ़ाउण्डेशन के संस्थापक भरत देवासी खटाना थे। इस अवसर पर अतिथियों ने विभिन्न क्षेत्रों की प्रतिभाओं को भी सम्मानित किया।

समारोह के मुख्य अतिथि डॉ. सतीश पूनियाँ ने अपने संबोधन में कहा कि राजस्थान सम्भावनाओं का प्रदेश है और पर्यटन एवं हेरिटेज स्थलों के लिए विश्व प्रसिद्ध हैं। इसके विकास के लिए नियोजित प्रयास और सही ढंग से निवेशकों को प्रोत्साहित कर जन कल्याण की योजनाओं को धरातल पर लाने के लिए गम्भीरता से कौशिश करने की जरुरत है। उन्होंने प्रवासी राजस्थानियों से प्रदेश के विकास में भागीदारी करने और सारगर्भित सुझाव देने की अपील की। डॉ पूनिया ने कहा कि राजस्थान अपने गौरवशाली इतिहास शौर्य त्याग बलिदान परम्पराओं और शक्ति एवं भक्ति की धरती के रूप में विश्व प्रसिद्ध है लेकिन प्रदेश में बढ़ते अपराधों के आकड़ों से प्रदेश की प्रतिष्ठा पर आँच आ रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में नए भारत का निर्माण हो रहा है और दुनिया में भारत की साख बढ़ी है। यूक्रेन रुस युद्ध में सभी भारतीयों की सुरक्षित वापसी इसे साबित करती है।

प्रो. ए के भागी ने कहा कि क्षेत्रफल की दृष्टि से देश का सबसे बड़े प्रदेश राजस्थान की रंग बिरंगी कला संस्कृति मेहमानबाज़ी और हस्तशिल्प के लिए भी मशहूर है तथा वहाँ बार भ्रमण पर जाने के लिए मन लालायित करता है। भरत खटाना ने कहा कि नव उदय राजस्थान फ़ाउण्डेशन के गठन का उद्देश्य प्रवासी राजस्थानियों को एक मंच पर लाना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here