कार की गैस टंकी काटते समय लगी आग से झुलसी बच्ची की मौत

0
133
आग

जयपुर : हसनपुरा में कार की गैस टंकी काटते समय ग्लाइडर से निकली चिंगारी से भभके सिलेण्डर से आग 20 फीट दूर स्थित मकान तक पहुंच गई। आग की लपटों की चपेट में आने से बाहर बैठी बुजुर्ग महिला, उसके पोते-पोती सहित सिलेंडर काटने वाला तक झुलस गया। हादसे में झुलसे 6 लोगों को SMS हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। गंभीर हालत में भर्ती हुए दो में से एक बच्ची की मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।

पुलिस ने बताया कि हसनपुरा निवासी फरीद भाई की राजीव नगर में कबाड़ की दुकान है। शाम करीब 6:30 बजे फरीद का बेटा जुबीन कार की गैंस टंकी को काट रहा था। टंकी में गैस भरी हुई थी। ग्लाइडर से टंकी काटते से निकली चिंगारी से सिलेंडर धधक गया। सिलेण्डर में लगी आग की लपटे सामने रहने वाले अब्दुल हमीद के मकान तक पहुंच गई। हादसे के समय हमीद की पत्नी महरून निशा पौते-पोती के साथ घर के बाहर थी। आग से महरून निशा (60) , उसके पौते-पोती अबु बकर (3), फैजान (5), असरा (10), खुशी (6), बुसरा (6), बिन्नी (3) और कबाड़ी फरीद का बेटा जुबीन (20) झुलस गया।

स्थानीय लोगों ने तुरंत पुलिस और दमकल विभाग को सूचित किया। सूचना पर पुलिस के पहुंचने से पहले ही पानी डालकर आग पर काबू पा लिया गया। पुलिस ने आग से मामूली झुलसी असरा को घर पर प्राथमिक उपचार दिलवाया। वहीं, झुलसे 4 बच्चों सहित छहों लोगों को तुरंत एसएमएस हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। डॉक्टर के अनुसार भर्ती बच्चे करीब 10 से 35 फीसदी तक झुलसे है। कबाड़ी का बेटा जुबीन और महिला महरून 50 फीसदी तक झुलसे है। झुलसे दो को गंभीर हालत में भर्ती किया गया था। जिसमें बुसरा (6) पुत्री जावेद की इलाज के दौरान मंगलवार सुबह मौत हो गई। मौके पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here