चाय बनाते वक्त गैस लीकेज से भभकी आग, बालक झुलसा

- आग से एक परिवार की दो झोपड़ियां भी जलकर हुई खाक

0
288
गैस लीकेज

दौसा : जिले के लालसोट उपखंड के डीवाचली खुर्द गांव की मालियान ढाणी में बीती देर शाम आग से एक परिवार की दो झोपड़ियां जलकर खाक हो गई। हादसा चाय बनाते वक्त गैस चूल्हे का पाइप लीकेज होने से हुआ। इससे रेवड़मल व श्रीराम माली की दो झोपड़ियों में आग लग गई। घटना में एक 5 वर्षीय बालक झुलस गया। करीब पांच लाख का सामान जलकर खाक हो गया।

हेमराज मीणा ने बताया कि शाम को रेवड़मल का 14 वर्षीय बालक झोपड़ी में गैस पर चाय बना रहा था। इस दौरान गैस लीकेज से चूल्हा भभक गया और कच्चे झोपड़े ने आग पकड़ ली। आग लगती देख बालक झोपड़ी से बाहर आकर चिल्लाने लगा। जिसे देखकर पड़ोस की महिला आग बुझाने के लिए मौके पर दौड़ी। जिसके पीछे-पीछे उसका 5 वर्षीय बालक भी वहां पहुंच गया जो आग की लपटों से झुलस गया। जिसका अस्पताल में इलाज कराया गया। आग इतनी भीषण थी कि देखते ही देखते दूसरा झोपड़ा भी चपेट में आ गया। ढाणी के लोगों ने बोरवेल के पानी से आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक सारा सामान स्वाहा हो गया ।

पीड़ित रेवडमल व श्रीराम ने बताया कि आग से घर में रखा खाने-पीने, ओढ़ने बिछाने सहित जेवरात, नकदी, बाइक, कूलर समेत करीब पांच लाख का नुकसान हुआ है। थाना प्रभारी रामपाल ने बताया लोगों ने गैस सिलेंडर को झोपड़े से निकाल कर बाहर फेंक दिया। जिससे बड़ा हादसा टल गया। आग से झुलसे बालक का इलाज कराया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here