पाक को खुफिया जानकारी भेजने वाला गैस एजेंसी संचालक गिरफ्तार

गिरफ्तार

जयपुर। राजस्थान इंटेलिजेंस और जयपुर मिलिट्री इंटेलिजेंस टीम ने झुंझुनूं से इंडेन गैस एजेंसी संचालक को गिरफ्तार किया। आरोप है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI को सेना की गोपनीय जानकारी पहुंचा रहा था। युवक को नरहड़ कस्बे से 12 सितंबर को गिरफ्तार किया गया। इसका खुलासा गुरुवार दोपहर हुआ। इंटेलिजेंस के सूत्रों ने बताया कि संदीप (30) नरहड़ क्षेत्र में आर्मी कैंप के बाहर इंडेन गैस एजेंसी चलाता है। गैस सप्लाई के बहाने आर्मी के कैंपस में उसका आना-जाना था। इसी दौरान संदीप सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी की महिला एजेंट के संपर्क में आया। छोटी-मोटी सूचनाएं उस महिला एजेंट को देने लगा।

सब इंस्पेक्टर की परीक्षा देने वाला था

पुलिस में भर्ती होने का ख्वाब देखने वाला गिरफ्तार संदिग्ध जासूस संदीप सब इंस्पेक्टर परीक्षा की तैयारी कर रहा था। हाल ही में होने वाली परीक्षा में बैठने वाला भी था। उससे पहले ही वह 12 सितंबर को इंटेलिजेंस के हत्थे चढ़ गया। उसके आईफोन-7 और सोशल मीडिया अकाउंट को इंटेलिजेंस की टीम चेक कर रही है। उससे पूछताछ में कई चौंकाने वाली जानकारियां सामने आई हैं। फिलहाल अभी उनका खुलासा इंटेलिजेंस की तरफ से नहीं किया गया है।

खाते में आए 10 हजार रुपए

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, संदीप का भाई राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल है, जो जयपुर में ड्राइवर के पद पर पोस्टेड है। संदीप के खाते को चेक किया गया तो उसमें 10 हजार रुपए आईएमपीएस के ​जरिये ट्रांसफर किए गए थे। इसका संतोषजनक जवाब संदीप नहीं दे पाया। संदीप एमकॉम तक पढ़ा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *