डूंगरपुर में बाप ने पास सो रहे 11 साल के बेटे का गला काटा: पत्नी और छोटे बेटे को घोंपा छुरा,छोटी बेटी ने भागकर बचाई जान

डूंगरपुर में बाप ने पास सो रहे 11 साल के बेटे का गला काटा: पत्नी और छोटे बेटे को घोंपा छुरा,छोटी बेटी ने भागकर बचाई जान

डूंगरपुर: जिले के धंबोला थाना क्षेत्र के तंबोलिया गांव में देर रात दिल दहला देने वाली हत्या हुई। एक पिता ने अपने 11 साल के बेटे की गला रेत कर हत्या कर दी। पास ही सो रही पत्नी व डेढ़ माह के बेटे को मारने के लिए छुरा घोंपा। दर्द से तड़पते भाई के रोने व मां के चिल्लाने की आवाज सुनकर 6 साल की बेटी नींद से जागी। पिता उसे मारने के लिए दौड़ा तो चिल्लाते हुए भागकर पास ही घर में सो रहे दादा-दादी के पास पहुंचकर जान बचाई। वहां से भागे पिता ने कुएं में छलांग लगा दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल पत्नी व डेढ़ महीने के बच्चे को हॉस्पिटल में भर्ती कराया और बेटे के शव को हॉस्पिटल की मॉर्च्यूरी में रखवाया। पुलिस ने पिता को कुएं से निकालकर गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में आरोपी ने चार दिनों से परिवार की हत्या के बाद सुसाइड की प्लानिंग के बारे में बताया।

धंबोला थानाधिकारी भैयालाल आंजना ने बताया कि तंबोलिया गांव में नरेश मीणा (35) वेल्डिंग की दुकान करता है। वह यहां अपनी पत्नी लक्ष्मी (30), बेटे विशाल (11) व 6 साल की बेटी और डेढ़ महीने के बेटे के साथ यहां रहता है। पास ही घर में भाई व माता-पिता रहते हैं। घटनाक्रम के मुताबिक, परिवार के सभी सदस्य रात को खाना खाकर सो गए। नरेश मीणा के पास उसका बेटा विशाल सो रहा था। उसकी पत्नी लक्ष्मी बेटी व डेढ़ महीने के बेटे को लेकर दूसरे पलंग पर सो रही थी। रात करीब 2 बजे नरेश जागा और छुरा उठाकर पास सो रहे बेटे विशाल का गला रेत कर हत्या कर दी। चिल्लाने की आवाज सुनकर पत्नी व दोनों बच्चे जाग गए। पत्नी लक्ष्मी के गले व सिर पर छुरे से वार कर लहूलुहान करने के बाद डेढ़ माह के बेटे के पेट में छुरा घोंपा।

बच्ची ने पिता की करतूत के बारे में दादा गटूलाल मीणा को बताया तो उनके होश उड़ गए। परिवार के अन्य सदस्य शोर मचाते हुए बच्ची के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। वहां दोनों बच्चे व बहू लहूलुहान हालत में पड़े मिले। स्थानीय लोग भी शोर-शराबा सुनकर इकट्ठे हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने खून से लथपथ हालत में तीनों को हॉस्पिटल पहुंचाया। वहां डॉक्टर्स ने विशाल को मृत घोषित कर दिया। घायल पत्नी व डेढ़ माह के बेटे को गंभीरावस्था में भर्ती कर लिया गया।

कुएं में मोटर के पट्टे पर बैठा मिला
दो बेटों व पत्नी को छुरा घोंपकर भागा नरेश की पुलिस ने तलाश शुरू की। छिपने के ठिकानों पर दबिश देने के दौरान वह नहीं मिला। करीब 2 घंटे तलाश के बाद आरोपी पिता घर के पास स्थित कुएं में लगी मोटर के पट्टे पर बैठा मिला। पुलिस ने आरोपी को कुएं से बाहर निकाला और गिरफ्तार किया। पूछताछ में उसने बताया कि वह सुसाइड के लिए कुएं में कूदा था, लेकिन पानी में डूबने लगा तो मन बदल गया। कुएं में मोटर के पट्‌टे पर बैठकर जान बचाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *