दो कटे धड़ सड़क पर पड़े होने की झूठी सूचना ने पुलिस को छकाया

जयपुर: राजधानी जयपुर में जयपुर पुलिस को एक ऐसा फ़ोन आया जिससे पुलिस वाले सकते में आ गए। हेलो, पुलिस कंट्रोल रूम, सर मैं करतारपुरा से बोल रहा हूं। यहां पर 2 लोगों के सिर काट दिए गए हैं और दोनों के कटे धड़ सड़क पर पड़े हैं। काफी लोगों की भीड़ हो रही है। आप जल्दी पुलिस भेजें। इसके बाद फोन करने वाले युवक ने अपना नंबर बंद कर लिया। उधर, डबल मर्डर की सूचना मिलते ही जयपुर पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। पुलिस ने झूठी सूचना देने वाले प्रकाशचंद कुमावत को गिरफ्तार कर लिया है। प्रकाश एक कार कंपनी प्रेम मोटर्स में मैनेजर है।

बाइक पर ही दौड़ पड़े थानाधिकारी

​​​​​महेशनगर थानाधिकारी घनश्याम सिंह थाने में ही बैठे थे। डबल मर्डर की सूचना मिलने पर उन्होंने तुरंत पुलिस बल बुलाया। अधिकतर सिपाही घर जा चुके थे। तब वे खुद बाइक लेकर करतारपुरा के लिए निकल पड़े। 5-7 सिपाहियों को उन्होंने फोन कर बुलाया। वे बाइक लेकर करतारपुरा में डबल मर्ड़र की लोकेशन तलाश करने लगे। उन्होंने युवक के नंबर पर फोन किया, लेकिन मोबाइल नंबर बंद मिला। दो घंटे तक पुलिसकर्मी मर्डर की जगह को तलाश करते रहे। पर सफलता नहीं मिली।

अपना प्रभाव दिखाने के लिए पुलिस को फोन कर दिया

प्रकाशचंद के घर के पीछे बाप-बेटे में मकान को लेकर विवाद चल रहा था। मकान पर लोन की बात को लेकर उनमें कहासुनी हो रही थी। गली के काफी लोग वहां पर जमा हो गए थे। किसी ने दोनों बाप-बेटे के बीच में झगड़े की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। सूचना मिलने पर पुलिस वहां पर पहुंचने वाली थी कि तभी प्रकाश ने अपना प्रभाव दिखाने के लिए डबल मर्डर की कहानी बनाकर पुलिस कंट्रोल को फोन कर दिया।

मोबाइल नंबर से पकड़ा गया

डबल मर्डर की सूचना देने के बाद प्रकाश ने मोबाइल नंबर बंद कर लिया था। 2 घंटे तक तलाश करने के बाद भी पुलिस को डबल मर्डर की जगह का पता नहीं चला। तब पुलिस ने मोबाइल नंबर का नाम-पता निकाला। पुलिस तलाश करते हुए पथिक कालोनी पहुंची। घर पर पहुंच कर पुलिस ने प्रकाश के बारे में पूछा। वह घर में छिपा था। उसको तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *