धारीवाल नहीं रूके जयपुर, जा पहुंचे कोटा, डोटासरा के आदेशों को नहीं माना

धारीवाल

जयपुर। राजस्थान में कांग्रेस की कलह बढ़ती ही जा रही है। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के बीच कैबिनेट की बैठक में जिस मुद्दे को लेकर भिड़ंत हुई, वह आज भी बरकरार है। धारीवाल डोटासरा के आदेश मानने से इनकार करते हुए आज कोटा जा पहुंचे जबकि उन्हें जयपुर के प्रभारी होने के नाते यहां प्रेस कांफ्रेंस लेनी थी।

अब सफाई दी जा रही है कि वे कोटा है इसलिए वहीं प्रेस कांफ्रेंस कर लेंगे। जयपुर में उनके स्थान पर शाम को लालचंद कटारिया प्रेस से वार्ता करेंगे। कटारिया दिन में अजमेर गए हुए हैं। मंत्री के नाते उनके पास अजमेर का भी प्रभार हैं।

ज्ञात हो कि कैबिनेट की बैठक में हुई झड़प के वक्त भी धारीवाल ने डोटासरा से दो टूक कहा था कि वे आदेश मानने को बाध्य नहीं हैं। उन्होंने बहुत अध्यक्ष देखे हैं। बताते है कि बाकी मंत्री तो अपने-अपने प्रभार वाले क्षेत्रों में चले गए, लेकिन धारीवाल कल शाम को ही जयपुर से कोटा चले गए, जबकि उनको आज प्रभारी मंत्री के नाते यहां होना था।

जयपुर के प्रभारी धारीवाल न यहां बैठक करेंगे न प्रेस कॉन्फ्रेंस

शांति धारीवाल जयपुर के प्रभारी मंत्री होने के बावजूद कोविड पर जयुपर में बैठक नहीं लेंगे। न यहां फ्री वैक्सीनेशन अभियान पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। धारीवाल ने प्रभार वाले जिले की जगह अपने गृह जिले (कोटा) को बैठक के लिए चुना है। जयपुर में धारीवाल की जगह कृषि मंत्री लालचंद कटारिया शनिवार शाम 4 बजे कलेक्ट्रेट में कोविड मैनेजमेंट और वैक्सीनेशन पर बैठक लेंगे। कटारिया कोटा के प्रभारी हैं।

तर्क अपने-अपने

कांग्रेस नेताओं का तर्क है कि सुविधा के हिसाब से धारीवाल और लालचंद कटारिया ने एक-दूसरे के प्रभार वाले जिलों में बैठक करने का फैसला लिया है। उधर, जानकारों का कहना है कि धारीवाल ने अपनी बात मनवाने के लिए और प्रदेशाध्यक्ष के आदेश की खिलाफत करने के लिए ऐसा किया है।

जिलों में कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन

फ्री वैक्सीनेशन की मांग को लेकर आज कांग्रेस हाईकमान के आदेशों के बाद राजस्थान सहित देश भर में कांग्रेस ने अभियान चला रखा है। राजस्थान में सभी प्रभारी मंत्री आज अपने प्रभार वाले जिलों में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार से सभी के लिए फ्री वैक्सीनेशन की मांग कर रहे हैं। जिलों में कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भी दिए जा रहे हैं।

धारीवाल नहीं चाहते थे कि मंत्री कलेक्टर्स को ज्ञापन देने जाएं

कैबिनेट की बैठक में शांति धरीवाल और डोटासरा के बीच फ्री वैक्सीनेशन के मुद्दे पर ज्ञापन देने को लेकर ही झगड़े की शुरुआत हुई थी। डोटासरा का कहना था कि केसी वेणुगोपाल का सर्कुलर आया है जिसमें प्रमुख नेताओं को जिले में कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देना है। धारीवाल ने बीच में ही टोकते हुए कहा था कि मंत्री कलेक्टर को ज्ञापन क्यों दें, सीधे राष्ट्रपति के पास ही हमें जाना चाहिए।

डोटासरा ने राष्ट्रपति के नाम राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने केंद्र सरकार से वैक्सीन प्रक्रिया में तीव्रता लाकर जन-जन के नि:शुल्क टीकाकरण की मांग को लेकर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से राज्यपाल कलराज मिश्र को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *