लालसोट के नवीन अस्पताल का नाम डॉ. अर्चना शर्मा पर रखने की मांग

विप्र कल्याण बोर्ड अध्यक्ष महेश शर्मा ने सरकार को भेजा अनुरोध प्रस्ताव

0
89

जयपुर। विप्र कल्याण बोर्ड अध्यक्ष महेश शर्मा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा से लालसोट में 100 करोड़ की लागत से बनने वाले नवीन चिकित्सालय का नाम डॉ अर्चना शर्मा के नाम पर रखने का अनुरोध किया है।

डॉ. शर्मा ने दोनों को भेजे अनुरोध प्रस्ताव में पिछले दिनो दौसा जिले के लालसोट क़स्बे में डॉ अर्चना शर्मा आत्महत्या प्रकरण की ओर इंगित करते हुए कहा गया है कि विप्र समाज की एक होनहार, गोल्ड मेडलिस्ट युवा डाक्टर श्रीमती अर्चना शर्मा ने आत्महत्या कर ली थी, जोकि बेहद ही दुखद घटना थी।​डॉ. अर्चना शर्मा लालसोट ही नहीं पूरे दौसा जिले में ख्यातिप्राप्त डाक्टर थी। क्षेत्र में अच्छी पकड रखती थी।

उन्होंने कहा कि इस आत्महत्या प्रकरण से राजस्थान के चिकित्सकों एवं पूरे विप्र समाज में आज भी भारी आक्रोश व्याप्त है। इस प्रकरण में सरकार की भूमिका की सराहना करते हुए डॉ. महेश शर्मा ने ​मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि वर्तमान में लालसोट में “नवीन जिला चिकित्सा केन्द्र, श्यामपुरा रोड, लालसोट” में निर्माणाधीन है जिसका नामकरण डॉ. अर्चना शर्मा के नाम से रखा जाए। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से पूरे राज्य के चिकित्सा वर्ग एवं विप्र समाज में राज्य सरकार के प्रति अच्छा एवं सकारात्मक सन्देश जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here