BSTC अभ्यर्थियों से जुड़ा मामला : पहले खाने पर बैरिकेडिंग तो अब पानी पर भी ताला!

जयपुर : REET Exam 2021 लेवल-1 से बीएड धारियों को बाहर करने की मांग को लेकर पिछले 21 दिनों से शहीद स्मारक पर BSTC अभ्यर्थी धरने पर बैठे हैं। बीते दिन पुलिस प्रशासन द्वारा धरना स्थल पर खाना ले जाने पर रोक लगाई और आज धरना स्थल पर पानी की व्यवस्था नहीं होने के चलते अब बेरोजगारों में आक्रोश व्याप्त होता जा रहा है।

गौरतलब है कि शनिवार को जब खाने वाली गाड़ी धरना स्थल पर लाई जा रही थी तो पुलिस प्रशासन द्वारा बैरिकेडिंग कर गाड़ी को मुख्य सड़क पर ही रोक दिया गया। जिसके बाद धरने पर बैठे सभी बेरोजगारों ने सामूहिक रूप से आमरण अनशन करने की घोषणा की और आज धरना स्थल पर पानी का टैंकर नहीं आने से अब बेरोजगार आक्रोशित होते जा रहे हैं।

पानी नहीं आने तक जारी रहेगा आमरण अनशन

धरने पर बैठे बेरोजगारों का कहना है कि ’21 दिनों से शांतिपूर्ण तरीके से अपनी मांग को उठाने के लिए धरना दिया जा रहा है, लेकिन अब पुलिस प्रशासन द्वारा धरने को कुचलने का काम किया जा रहा है। पहले खाना अंदर आने से रोक लगाई तो अब पानी की सप्लाई भी बंद कर दी है, ऐसे में पुलिस प्रशासन द्वारा किया जा रहा ऐसा कार्य निंदनीय है। साथ ही बेरोजगार अपनी मांग को लेकर डटे रहेंगे, जब तक खाना और पानी नहीं आने दिया जाएगा तब तक आमरण अनशन जारी रहेगा।

संघर्ष समिति के उपाध्यक्ष रामदेव चोटियां का कहना है कि आज हमे 21 वे दिन से शहीद स्मारक पर शांतिपूर्ण क्रमिक अनशन के जारी है। BSTC अभ्यर्थियों की तबीयत खराब अधिक हो रही है। साथ ही डेगूं के कारण कई युवा बीमारी से ग्रसित है। अभी वक्त है सरकार बेरोजगारो की भावनाओं को और BSTC और बीएड के मामले मे होने वाली सुनवाई के साथ बीएसटीसी अभ्यर्थियों के पक्ष मे करवाने की सुनवाई का प्रेस नोट शिक्षा मंत्री और सरकार को जारी करना चाहिए। अगर बेरोजगारो की मांगो पर अमल नहीं होता है तो अभ्यर्थियों की चेतावनी है दीपावली शहीद स्मारक पर मनायेंगे और पूरे प्रदेशभर मे BSTC अभ्यर्थियों के द्वारा जिला के सभी कलेक्ट्रेट परिसर मे प्रदर्शन किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *