CA-2022 के फाइनल का रिजल्ट : जयपुर के अक्षत ने हासिल की सेकेंड रैंक

0
179
CA

जयपुर : इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) की ओर से CA मई, 2022 एग्जाम का फाइनल रिजल्ट शुक्रवार को जारी किया गया। इसमें 642 नंबरों के साथ मुंबई के अनिस शाह ने देशभर में फर्स्ट रैंक हासिल की है। वहीं, 639 नंबरों के साथ जयपुर के अक्षत गोयल सेकेंड रैंक पर रहे। 611 नंबरों के साथ सूरत की सृष्टि सांघवी ने थर्ड रैंक हासिल की है। अक्षत के साथ राजस्थान के कुल 5 छात्रों ने टॉप 50 में जगह बनाई है। इनमें जयपुर की वंदिता सोकिया ने ऑल इंडिया 13th रैंक, रितिक सिंघल ने ऑल इंडिया 17th रैंक, रक्षिता खंडेलवाल ने ऑल इंडिया 33th रैंक और नमन सांघी ने ऑल इंडिया 50th रैंक हासिल की है।

अक्षत गोयल ने बताया- मैंने 12वीं का रिजल्ट जारी होने के साथ ही फाइनल की तैयारी शुरू कर दी थी। प्रॉपर प्लानिंग से तैयारी शुरू की थी। इस वजह से मुझे रिवीजन के लिए भी 10 से 11 महीने का वक्त मिल गया। इस दौरान मैं लगातार पढ़ने के साथ मॉक टेस्ट देता था, ताकि अपनी गलतियों को सुधार सकूं। अक्षत ने बताया- मेरे पिता भी सीए हैं। ऐसे में जब भी मुझे किसी तरह की प्रॉब्लम होती। घर पर ही मुझे उसका सलूशन मिल जाता था। यही कारण है कि आज मेरी सेकेंड रैंक आई है।

ऑल इंडिया 13वीं रैंक हासिल करने वाली जयपुर की वंदिता सोकिया ने बताया कि मैं दिन में 12 से 16 घंटे तक पढ़ाई करती थी। ऐसे में कई बार डी-मोटिवेट हो जाती थी। उस वक्त मेरी फैमिली ने मुझे पूरा सपोर्ट किया। मेरे पेरेंट्स ने मुझे मोटिवेट किया। फैमिली के मोरल सपोर्ट की वजह से ही आज में यहां तक पहुंच पाई हूं। ऑल ओवर इंडिया 17वीं रैंक हासिल करने वाले ऋतिक सिंघल ने बताया फिलहाल में जॉब करना चाहूंगा। ताकि मुझे फील्ड की भी नॉलेज मिलती रही। इसके साथ ही मैं हायर स्टडी कर स्टूडेंट्स को टीचिंग देना चाहूंगा। ताकि हायर स्टडीज की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को प्रॉपर प्लेटफार्म दे सकूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here