खाने के तेल की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 5KM तक दिखीं लपटें

खाने के तेल की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 5KM तक दिखीं लपटें

भीलवाड़ा: जिले के शाहपुरा में तड़के सुबह 5 बजे जहाजपुर रोड पर स्थित तेल फैक्ट्री में आग लग गई। फूड ऑयल का स्टॉक होने के कारण आग ने देखते-देखते ही भयंकर रूप के साथ-साथ तेज धमाके हुए। रात में ड्यूटी देने वाले दो चौकीदारों का पता नहीं चल सका है। करीब 5 किलाेमीटर दूर तक आग की लपटें नजर आईं। पुलिस ने आसपास के मकानों को खाली करा दिया है। तीन दमकल और फायर ब्रिगेड की टीमें 7 घंटे में आग पर काबू पा सकीं। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। धमाकों की आवाज और लपटों को देखकर आसपास के लोगों में दहशत है। मलबे मे चौकीदारों की तलाश की जा रही है।

खाने के तेल की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 5KM तक दिखीं लपटें

शाहपुरा थाना प्रभारी ने बताया कि जहाजपुर रोड पर मुकेश लड्‌ढा की तेल फैक्ट्री है। इसमें खाने के तेल के पैकिंग का काम किया जाता है। करीब 50 हजार लीटर तेल इस फैक्ट्री में पड़ा था। रात को दो चौकीदार रहते हैं। मगर अब तक उनका पता नहीं चला हैं। आग के बाद बाहर निकले या नहीं कुछ पता नहीं चल रहा हैं। फैक्ट्री के आसपास रिहायशी इलाका है। सुरक्षा कारणों से आसपास के घर खाली करवाए गए हैं। आग बुझाने के बाद अब मलबा हटाया जा रहा है और चाैकीदारों की तलाश की जा रही है।

आबादी के बीच है फैक्ट्री
यह फैक्ट्री मोहल्ले के बीच में चल रही थी। इसके ईर्द-गिर्द करीब 20 घर बसे है। आग की सूचना पर शाहपुरा तहसीलदार नारायण लाल जीनगर मौके पर पहुंचे है। तहसीलदार ने बताया कि फैक्ट्री आवासीय बस्तियों के बीच में थी, यह अवैध है। पूरे मामले की जांच की जाएगी। स्थानीय लोगों ने भी इलाके में फैक्ट्रियां संचालित होने की शिकायत की है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *