बैंकॉक की युवतियां 1.80 किलो सोना पहनकर पहुंची जयपुर, एयरपोर्ट पर कस्टम अफसरों ने पकड़ा

0
153
सोना

जयपुर : बैंकॉक की तीन युवतियों को सोने की तस्करी करते हुए जयपुर एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया। इन युवतियों के पास से 1.80 किलो सोना जब्त किया गया। पकड़ा गया सोना 90.43 लाख रुपए का है। तीनों युवतियां जयपुर के ज्वेलर के संपर्क में थी। कस्टम विभाग के अफसरों ने बताया कि बैंकॉक से रविवार रात जयपुर एयरपोर्ट पहुंची एयर एशिया की फ्लाइट- 131 से तीन युवतियां गोल्ड लेकर आई थी। संदेह होने पर इन युवतियों से पूछताछ की गई। इसके बाद तीनों युवतियों की जांच हुई तो हाथों में गोल्ड के कड़े और गले में चेन पहनी हुई थी।

जांच से बचने के लिए इन तीनों ने ज्वेलरी कपड़ों से ढक रखी थी। जब गोल्ड को लेकर इनसे पूछताछ की गई तो जवाब नहीं दिया। जिस पर टीम ने इन्हें गोल्ड तस्करी करने के मामले में गिरफ्तार किया। जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम अफसरों ने जब युवतियों से पूछताछ करना शुरू किया तो उन्होंने अंग्रेजी नहीं आना बताया। कुछ समय बाद ट्रांसलेटर को बुलाया गया। इन युवतियों ने उसे भी सही जवाब नहीं दिए।

जांच में सामने आया कि ये युवतियां पहले भी जयपुर में गोल्ड की सप्लाई कर चुकी है। ये किसके लिए गोल्ड लेकर आ रही थी। इसे लेकर कस्टम अफसर युवतियों से पूछताछ कर रहे हैं। वहीं जयपुर एयरपोर्ट के बाहर लगे CCTV भी खंगाले जा रहे हैं। पूर्व में जयपुर आने पर ये लड़कियां किसी होटल या फ्लैट में रुकी थी इसकी भी जांच शुरू कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here