आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे ने आमेर महल किया विजिट

0
500
मनोज मुकुंद

जयपुर : आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे ने सोमवार को आमेर महल विजिट किया। आर्मी चीफ की विजिट के दौरान सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रही। आमेर महल के अंदर और बाहर की तरफ पुलिस और होमगार्ड के जवान तैनात किए गए। साथ ही महल परिसर में सेना के जवान तैनात किए गए। आर्मी चीफ के भ्रमण के दौरान आमेर किला छावनी बन गया। आमेर महल अधीक्षक पंकज धरेंद्र ने आर्मी चीफ के विजिट से पहले तमाम सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जगह-जगह पर होमगार्ड के जवान तैनात किए गए। आर्मी चीफ के सुरक्षा घेरे के पास किसी को जाने की अनुमति नहीं दी गई। आर्मी चीफ के साथ आमेर महल में सेना के अधिकारी और जवान मौजूद रहे। आर्मी चीफ मनोज मुकुंद ने आमेर महल के दीवान-ए-आम, दीवान-ए-खास, शीश महल, मानसिंह महल समेत सभी जगह को देखकर काफी तारीफ की।

मनोज मुकुंद

आमेर महल की सुंदरता और स्थापत्य कला अद्भुत

मनोज नरवणे ने आमेर महल की सुंदरता और स्थापत्य कला को अद्भुत बताया। आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे ने आमेर महल की विजिट डायरी में महल के बारे में तारीफ लिखी। उन्होंने डायरी में लिखा कि मैं बहुत खुश हूं, मेरे लिए बहुत गर्व की बात है कि मुझे आमेर महल देखने का मौका मिला। मुझे इसको देखने से राजस्थान की सांस्कृतिक विरासत के बारे में जानकारी मिली। मुझे बड़ी खुशी हुई, यहां पर्यटकों की भीड़ को देखकर यह लगता है कि आमेर महल बहुत ही लोकप्रिय है। मैं उन सभी का धन्यवाद देता हूं जिन्होंने मेरी इस विजिट को यादगार बनाया।

बता दें कि आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे आर्मी एरिया में रुके हुए थे। दोपहर बाद आर्मी चीफ आमेर भ्रमण पर पहुंचे। कड़ी सुरक्षा के बीच आर्मी चीफ ने आमेर महल का भ्रमण किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here