SOG पेपर लीक आरोपियों को लेकर REET ऑफिस पहुंची, दस्तावेज किये जब्त

0
418
एसओजी पेपर लीक आरोपियों को लेकर REET ऑफिस पहुंची

अजमेर: एसओजी की टीम रविवार को REET पेपर लीक मामले की जांच के लिए अजमेर के REET कार्यालय पहुंची। एसओजी की टीम ने यहां REET पेपर को लेकर कई दस्तावेजों की जांच की। दरअसल, पेपर लीक मामले के तार रीट कार्यालय से जुडे़ हैं। यही कारण है कि आरोपियों को लेकर एसओजी अजमेर लेकर आई है। टीम ने आरोपियों से यहां पूछताछ भी की।

एसओजी REET पेपर लीक के मामले में मास्टरमाइंड भजनलाल, उदाराम बिश्नोई निवासी जालौर और रामकृपाल मीणा निवासी जगन्नाथपुरी को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। जांच में पता लगा कि उदाराम को रामकृपाल मीणा ने जयपुर में पेपर दिया था। परीक्षा से पहले रीट पेपर जयपुर में शिक्षा संकुल के स्ट्रॉन्ग रूम में रखा हुआ था। वहां से पेपर को रामकृपाल मीणा ने लीक किया था। रामकृपाल मीणा जयपुर में शिवशक्ति पब्लिक स्कूल चलाता है।

पूछताछ में पता चला कि प्रदीप पाराशर ने रामकृपाल मीणा को पेपर दिया था। पाराशर से पूछताछ में एसओजी को पता चला कि इनके तार रीट कार्यालय से जुडे़ हैं, इसलिए एसओजी रविवार को सभी आरोपियों को लेकर रीट ऑफिस पहुंची।

एसओजी पेपर लीक आरोपियों को लेकर REET ऑफिस पहुंची

करीब छह घंटे तक एसओजी की टीम ने बोर्ड के गोखले मार्ग स्थित रीट कार्यालय में मुख्य आरोपी रामकृपाल की मौजूदगी में पूछताछ की। इस दौरान अधिकारियों व कर्मचारियों से भी पूछताछ हुई। जरूरी दस्तावेज भी जुटाए। एसओजी की टीम बाद में दस्तावेज व फाइल लेकर लौट गई। भजन लाल व उदाराम को कोतवाली थाने में रखा गया था। उनको भी लेकर एसओजी जयपुर रवाना हो गई। एसओजी के एएसपी हिमांशु शर्मा ने कहा कि अनुसंधान के दौरान जो साक्ष्य मिले, उसका कलेक्शन किया है। फिलहाल जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here