कांग्रेस के बाद BJP का चिंतन शिविर: मोदी देंगे BJP नेताओं को राजस्थान जीतने का मंत्र

0
200

जयपुर: उदयपुर में हुए कांग्रेस के चिंतन शिविर के बाद अब बीजेपी राजस्थान में विधानसभा चुनाव जीतने का फॉर्मूला तैयार करने में जुट गई है। जयपुर में गुरुवार से 3 दिन के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक शुरू हो रही है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा शाम 4 बजे जयपुर पहुंचेगे। इसके बाद शाम को कूकस के होटल लीला में राष्ट्रीय महामंत्रियों की बैठक लेंगे। बताया जा रहा है कि इस बैठक में आने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर पार्टी पदाधिकारियों को अलग-अलग टास्क दिए जा सकते हैं।

इससे पहले बुधवार शाम को जयपुर पहुंचे भााजपा के राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुघ ने एक बार फिर पार्टी का स्टैंड साफ किया। उन्होंने राजस्थान को लेकर स्थिति साफ कर दी है कि राजस्थान में भी चुनाव पीएम फेस और केंद्र की योजनाओं पर लड़ा जाएगा।

सुशासन के 7 वर्ष पर किताबें बंटनी शुरू

राजस्थान में बीजेपी ने इसकी शुरुआत भी कर दी है। 14 अप्रैल 2022 को राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष की जयपुर में प्रदेश बीजेपी मुख्यालय की हुई बैठक में हिस्सा लेने वाले सभी पदाधिकारियों को एक-एक किट दिया गया। इसमें ‘भाजपा है तो भरोसा है’ और ‘मोदी सरकार के सुशासन के 7 वर्ष पूरे होने पर जन कल्याणकारी योजनाएं’, बीजेपी राजस्थान-सबका साथ,सबका विकास,सबका विश्वास,सबका प्रवास समेत बीजेपी संगठन से जुड़ी किताबें दी गई। इन्हें पढ़कर तैयारी के साथ सभी नेताओं को चुनाव में जनता के बीच वोट मांगने जाना है। ताकि 2023 विधानसभा चुनाव और 2024 लोकसभा चुनाव में मजबूती से उतरा जा सके।

नड्डा ने दिल्ली बुलाकर दी सख्त हिदायत

19 अप्रैल को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने दिल्ली में अपने आवास पर बुलाई बैठक में राजस्थान बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं को साफ कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी के चेहरे पर ही राजस्थान में विधानसभा चुनाव होंगे। पार्टी संगठन ही चुनाव में टिकट देगा। सीएम फेस बाद में संगठन और संसदीय बोर्ड तय करेगा। प्रदेश में सीएम फेस वाले नेताओं को नड्‌डा ने हिदायत देते हुए कहा कि आपसी टांग-खिंचाई छोड़कर फील्ड में काम करें और चुनावी तैयारियों में मिलकर जुटें। पार्टी संगठन बड़ा है, व्यक्तित्व नहीं।

यह रहेगा कार्यक्रम

– 19 मई : जेपी नड्डा 4 बजे एयरपोर्ट पहुंचेंगे, एयरपोर्ट से सीधे कूकस के होटल लीला के लिए रवाना होंगे। स्वागत के लिए 75 गेट बनाए हैं। शाम 7 बजे राष्ट्रीय महामंत्रियों की बैठक लेंगे नड्डा।
– 20 मई : होटल लीला में सुबह 10 बजे पीएम नरेंद्र मोदी का वर्चुअल भाषण होगा। मोदी के भाषण के बाद चार सत्रों में शाम 6 बजे तक बैठक होंगी। समापन सत्र में जेपी नड्डा का भाषण होगा। इसी दिन शाम 7 बजे जयपुर के बिरला ऑडिटोरियम में प्रबुद्ध जन संवाद को संबोधित करेंगे।
– 21 मई : सुबह 9 बजे 4 बजे तक सभी राज्यों के संगठन मंत्रियों की बैठक लेंगे जेपी नड्डा, राजस्थान पर भी खास फोकस रहेगा। सरकार को घेरने वाले मुद्दों को छांटकर राष्ट्रीय स्तर पर उठाने की प्लानिंग पर चर्चा होगी।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here