पुलिस स्टेशन में रेप के आरोपी से 1.40 लाख की रिश्वत लेते ACB ने हेड कॉन्स्टेबल को किया गिरफ्तार, SHO फरार

0
135
ACB

बानसूर (अलवर) : एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने पुलिस स्टेशन में 1.40 लाख की रिश्वत लेते एक हेड कॉन्स्टेबल को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। रिश्वत रेप के आरोपी से ली जा रही थी। इस केस में स्टेशन एसएचओ और रीडर के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है। मामला अलवर के बानसूर पुलिस स्टेशन का है। एसीबी अलवर एएसपी विजय कुमार मीणा ने बताया कि एक अगस्त को उन्हें हेड कॉन्स्टेबल सुरेश कुमार चौधरी, एसएचओ रविंद्र सिंह कविया के खिलाफ रिश्वत मांगने को लेकर शिकायत मिली थी। परिवादी महिला मुकेश देवी निवासी हरसोली (कोटकासिम) के अनुसार कविया ने थाने में उसके पति सतीश कुमार को अवैध रूप से पिछले 17 दिनों से थाने में बैठा रखा है। पति को गिरफ्तार नहीं करने और केस रफा-दफा करने को लेकर उससे 1 लाख 50 हज़ार की रिश्वत मांगी जा रही है।

ACB टीम ने शिकायत का सत्यापन करवा कर डीएसपी महेंद्र मीणा के नेतृत्व में टीम बनाई। इसके बाद मंगलवार रात करीब 8 बजे पुलिस थाने में मुकेश देवी ने रिश्वत की राशि हेड कॉन्स्टेबल सुरेश कुमार को सौंपी। बाहर पहले से मौजूद ACB टीम ने आरोपी को 1 लाख 40 हज़ार रुपए लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

यह था मामला

बानसूर थाने में 16 जुलाई को एक महिला ने सतीश कुमार जाट निवासी हरसौली (अलवर) के खिलाफ रेप का मामला दर्ज कराया गया था। पुलिस ने सतीश कुमार को 16 जुलाई को पकड़कर तब से ही थाने में बंद रखा था। पुलिस ने 17 दिन तक युवक की गिरफ़्तारी नहीं दिखाई और मामला रफा-दफा करने की एवज में रिश्वत की मांग कर रहे थे। ACB के एएसपी ने बताया कि परिवादी महिला ने पति को पुलिस के चुंगल से छुड़ाने के लिए अपने गहने बेचकर 1 लाख 40 हज़ार रुपए इकट्ठे किए थे। परिवादी महिला कविया और हेड कॉन्स्टेबल से पति को छोड़ने की गुहार लगा रही थी, लेकिन वे पैसों की डिमांड कर रहे थे।

एसपी ने किया निलंबित

जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने 17 दिनों से अवैध रूप से हिरासत में लेकर रिश्वत के मामले में थाना प्रभारी की संदिग्ध भूमिका को देखते हुए थाना प्रभारी रविंद्र सिंह कविया और थाना प्रभारी के रीडर देवी सिंह को तुरंत निलंबित कर दिया गया है। ACB की टीम हेड कॉन्स्टेबल सुरेश कुमार के हरसोली मकान की तलाशी ली जा रही है। कार्रवाई के समय थाना प्रभारी रविंद्र सिंह कविया और थाना प्रभारी के रीडर देवी सिंह थाने से गायब मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here