राजस्थान में रोज 18 महिलाओं से रेप, इस राज में गधा व बकरा चोरी गैंग भी

- कानून व्यवस्था पर राजेंद्र राठौड़ ने सरकार को घेरा

0
625
राजस्थान

जयपुर। राजस्थान विधानसभा में पुलिस और जेल की अनुदान मांगों पर आज हुई बहस में हिस्सा लेते हुए उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने प्रदेश में अपराध बढ़ने पर सीएम अशोक गहलोत पर निशाना साधा। राठौड़ ने कहा कि हमारी बहन-बेटियों के साथ अत्याचार लगातार बढ़ रहे हैं। राठौड़ ने कहा कि इस राज में गधों की चोरी की गैंग बन गई। बकरा चोरी की गैंग बन गई। इस राज में चोरों की मौज है। डीजीपी कहते हैं कि 39 फीसदी महिला अत्याचार के मामले झूठे होते हैं, आपने हमारी बहन-बेटियों पर ही सवाल उठा दिए। महिलाओं अत्याचार के 1.15 लाख प्रकरण दर्ज हुए हैं। रेप के मामले हर साल 17 फीसदी की दर से बढ़ रहे हैं। हर साल 17 हजार 645 रेप होते हैं। राजस्थान में हर रोज 18 रेप होते हैं, रेप के 13 फीसदी से ज्यादा मामलों की जांच पेंडिंग है।

उन्होंने कहा कि ब्यूरो(एनसीआरबी) के आंकड़ों के हिसाब से राजस्थान अपराधों के मामले में टॉप पर पहुंच गया है। हमने जब भी एनसीआरबी के अपराध के आंकड़े गिनाए। सीएम रिपोर्ट की प्रस्तावना के कुछ शब्द पढ़कर लचर दलीले देते हैं। एनसीआरबी की रिपोर्ट में ही लिखा है कि अपराध के आंकड़ों और इन मुद्दों की पेशेवर विश्लेषण की आवश्यकता है। सरकार ऑनलाइन एफआईआर का ढोल पीटती है, केवल 5 फीसदी एफआईआर ऑनलाइन हुई। 18.6 फीसदी अपराध अब भी इस्तगासे से दर्ज होते हैं।

राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि प्रदेश में लगातार अपराध बढ़ रहे हैं। 2021 में 1786 हत्याएं हो गई, केवल 929 में चालान हुए, हत्या की 384 जाचें लंबित हैं। हत्या के मामलों की कुल 21 फीसदी जाचें लंबित हैं। ये फाइलों की अदला बदली बंद कीजिए। 2021 में 1485 लूट हुईं, 2020 की तुलना में 28 फीसदी लूट बढ गई। लूट के केवल 52 फीसदी मामलों में चालान हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here