UP में वोटिंग से पहले PM मोदी का दावा: पांचों राज्यों में भाजपा की सरकार बनेगी

मोदी

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में वोटिंग से 12 घंटे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने UP समेत 5 राज्यों में जीत का दावा किया है। पीएम ने बुधवार को एक न्यूज एजेंसी ANI के साथ बातचीत में कहा- मैं इस चुनाव में सभी राज्यों में देख रहा हूं कि भाजपा की लहर है। हम पांचों राज्यों में भारी बहुमत से जीतेंगे। PM मोदी ने भाजपा के पुराने दिनों को भी याद किया, जब पार्टी के पास जीत नसीब नहीं थी। पीएम ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी हार-हार कर ही जीतने लगी है। हमने बहुत पराजय देखे हैं, जमानत जब्त होती देखी हैं। एक बार जनसंघ के समय चुनाव हारने पर भी मिठाई बांटी जा रही थी, तो हमने पूछा की हारने पर मिठाई क्यों बांट रहे हैं? तब बताया गया कि हमारे तीन लोगों की जमानत बच गई।

नेहरू परिवार को लेकर दिए गए बयान को लेकर PM ने कहा कि मैने किसी के दादा जी, नाना जी, नानी जी के लिए कोई बयान नहीं दिए। मैने उस समय के PM के बयान का जिक्र किया था। पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि जो सुनता ही नहीं उसे मैं कैसे जवाब दूं, वो बात-बात पर संसद छोड़ देता है। वंशवाद की राजनीति लोकतंत्र की सबसे बड़ी दुश्मन है। नकली समाजवादी का मतलब ‘परिवारवाद’ है।

आप बिहार देखिए, झारखंड देखिए, उत्तर प्रदेश देखिए, तमिलनाडु जाइए, सभी जगह परिवारों की पार्टियां हैं। एक परिवार के दो लोग सांसद बन जाएं तो वो परिवार की सत्ता नहीं हो जाएगी। परिवारवाद लोकतंत्र का सबसे बड़ा दुश्मन है। जब परिवार ही सर्वोच्च प्राथमिकता है। देश बचे या न बचे परिवार बचे तो कैसे चलेगा। जब बेटा कैसा भी हो, लेकिन वही अध्यक्ष बनेगा तो ऐसे में असली राजनीतिक टेलेंट का क्या होगा।

मोदी

भाजपा की इकोनॉमिक फिलॉसफी

पीएम मोदी से भाजपा की इकोनॉमिक फिलॉसफी के बारे में पूछा गया कि क्या गरीबों व अन्य पिछड़े वर्गों तक ज्यादा पहुंच बनाने के लिए पार्टी समाजवाद में तब्दील होगी? पीएम ने कहा, गरीबों की केयर करना, उन्हें टॉयलेट, खाना, मकान, साफ पेयजल और सड़कें उपलब्ध कराना सरकार का काम है। यदि गरीब बीमार है तो उसे इलाज देना सरकार की जिम्मेदारी है। गरीब किसान की फसल बाजार तक पहुंचे, ये सुनिश्चित करना सरकार का काम है। यदि कोई इसे समाजवाद कहता है तो यह मुझे मंजूर है।

इन्हें बताया समाजवादी नेता

प्रधानमंत्री ने समाजवादी नेताओं राम मनोहर लोहिया और जॉर्ज फर्नांडीस का जिक्र किया और सवाल किया, क्या इन्होंने कभी अपने परिवार को बढ़ावा दिया? पीएम ने बिहार के मुख्यमंत्री और भाजपा के सहयोगी दल जेडीयू के अध्यक्ष नीतिश कुमार का जिक्र किया और कहा, वे भी एक समाजवादी नेता हैं। इनके परिवार कभी राजनीतिक मंचों पर नहीं देखे गए।

अखिलेश यादव पर तंज

UP के पॉलिटिक्स पर बोलते हुए PM ने कहा कि हमने पहले भी दो लड़को का खेल देखा है। वे इतने उदंड थे कि ‘गुजरात के गधे’ जैसे शब्दों का प्रयोग करते थे। UP ने उन्हें सबक सिखाया है। बाद में उनके साथ बुआ जी भी शामिल हुईं, फिर भी वे हार गए। अखिलेश यादव के बयान यूपी में योजनाएं भाजपा की नहीं हैं, भाजपा अमलीजामा पहनाती है पर PM मोदी ने कहा कि देश में एक कल्चर चला है, राजनेता बोलते रहते हैं कि हम ये करेंगे, वो करेंगे। 50 साल बाद भी कोई अगर वो काम कर देगा तो कहेंगे कि हमने ये उस समय कहा था, ऐसे लोग बहुत मिल जाएंगे।

लखीमपुर खीरी पर ये बोले मोदी

PM मोदी ने लखीमपुर खीरी मामले पर कहा कि सुप्रीम कोर्ट जो कमेटी बनाना चाहती थी, राज्य सरकार ने सहमति दी। जिस जज के नेतृत्व में जांच चाहती थी सरकार ने सहमति दी। राज्य सरकार पारदर्शिता के साथ काम कर रही है तभी सुप्रीम कोर्ट की इच्छा के अनुसार सारे निर्णय करती है।

देश की शक्ति को उभारना हमारा काम

PM ने विदेश नीति पर कहा कि मैं चीन के राष्ट्रपति को तमिलनाडु ले गया, फ्रांस के राष्ट्रपति को यूपी ले गया, जर्मन चांसलर को कर्नाटक ले गया। देश की शक्ति को उभारना, हर राज्य को प्रोत्साहन देना हमारा काम है। UN में मैं तमिल में बोलता हूं दुनिया को गर्व होता है कि भारत के पास दुनिया की सबसे पुरानी भाषा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *