पायलट समर्थक नेताओं ने पार्षद मनोनय में मनमानी के लगाए आरोप

जयपुर। पायलट समर्थक नेताओं ने महंगाई के खिलाफ आंदोलन की रूपेरखा तय करने के लिए कांग्रेस प्रदेशााध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की अध्यक्षता में पार्टी पदाधिकारियों और जिला संगठन प्रभारियों की वर्चुअल बैठक में पार्षद मनोनयन में मनमानी का मुद्दा उठाते हुए डोटासरा को घेर लिया। डोटासरा को कहना पड़ा कि भविष्य में AICC की गाइड लाइन की पालना इन नियुक्तियों में की जाएगी। वर्चुअल बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र चौधरी सहित कई नेताओं ने पार्षदों के मनोनयन में एआईसीसी के मापदंडों का खुला उल्लंघन करने पर सवाल उठाए।

AICC गाइडलाइन के उल्लंघन का मुद्दा उठा

राजेंद्र चौधरी ने बैठक में कहा कि पार्षद मनोनयन में  AICC की गाइडलाइन का खुला उल्लंघन हुआ है। प्रभारी अजय माकन ने कहा था कि जिनके परिवार में कोई जनप्रतिनिधि हैं, या जो चुनाव लड़ चुके उन्हें पार्षद मनोनीत नहीं किया जाएगा। पीपाड़ नगरपालिका के अध्यक्ष के बेटे को ही मनोनीत पार्षद बना दिया, एक हारी हुई पार्षद को मनोनीत कर दिया। पार्षदों के मनोनयन में प्रभारी के निर्देशों की जमकर अवहेलना की गई है। इस पर प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने आगे से इस पर ध्यान और राजनीतिक नियुक्तियों में एआईसीसी की तय गाइडलाइन का पूरी तरह पालन करवाएंगे।

जाट का दर्द

इसी प्रकार भीलवाड़ा जिले से विधायक एवं पार्टी पदाधिकारी रामलाल जाट का कहना थ कि अध्यक्षजी मेरी और आपकी हालत एक जैसी, दोनों के ही जिलों में बड़े नेताओं की भरमार हैं। उनका इशारा भीलवाड़ा की राजनीति में विधानसभाध्यक्ष डॉ.सी.पी.जोशी के हस्तक्षेप की तरफ था। साथ ही प्रिंयका गांधी के साथ सचिव लगे धीरज गुर्जर पर तंज था। दोनों ही भीलवाड़ा की सियासत में दखल रखते हैं। डोटासरा के गृह जिले सीकर में भी परसराम मोरदिया, दीपेंद्र सिंह शेखावत, राजेंद्र पारीक, नारायण सिंह, सुभाष महरिया जैसे वरिष्ठ नेताओं की कतार है।

संगठन बिना आंदोलन कैसे सफल होगा

पायलट समर्थक वेद प्रकाश सोलंकी ने बैठक में कहा कि पार्टी में पिछले 11 महीने से ब्लॉक और जिलों का संगठन नहीं बना है। जिला और ब्लॉक अध्यक्ष और कार्यकारिणी का जल्द से जल्द गठन होना चाहिए। जिला और ब्लॉक स्तर पर संगठन के बिना हम न तो ढंग से पार्टी का कोई आंदोलन नहीं कर पाएंगे।

जिलाध्यक्षों के पैनल मांगे

बैठक मेें कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सभी जिला संगठन प्रभारियों को जल्द जिलाध्यक्षों का पैनल बनाकर कल तक प्रभाारी को भेजने को कहा। डोटासरा ने पैनल की एक कॉपी पीसीसी को भेजने के लिए भी कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *