अब सियासी संग्राम का अखाड़ा दिल्ली में, इस बार आरपार के साथ कुछ निर्णय की उम्मीद

जयपुर। पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का गांधी परिवार की प्रमुख सदस्य और कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रिंयका गांधी तथा कांग्रेस आलाकमान के नेताओं से मिलेंगे। इन नेताओं के समक्ष अपना पक्ष रखकर ही अगला कदम उठाएंगे। पायलट के आज शाम तक दिल्ली जाने की भी अटकले लगाई जा रही हैं। इस बीच कल रात में इनकी प्रिंयका गांधी से फोन पर भी बात हुई बताई। बातचीत का ब्यौरा तो नहीं मिल पाया, लेकिन माना जा रहा है कि पायलट बनाम मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खेमे का मसला दिल्ली में ही सुलझेगा।

पायलट के अलावा आलाकमान के समक्ष अपनी बात रखने के लिए समर्थक विधायक भी दिल्ली जा सकते हैं। यानी राजस्थान की राजनीतिक चहल पहल अब अगले कुछ दिनों दिल्ली में होगी। पायलट और उनके समर्थक पंजाब की तर्ज पर राजस्थान के मसले को हल करनेे की बात उठा चुके है। माना जा रहा है कि इस बार कुछ ना कुछ निर्णय राजस्थान को लेकर हो ही जाएगा। जतिन प्रसाद के भाजपा में जाने के बाद कांग्रेस आलाकमान वैसे भी डरी हुआ हैं।

sachin

पिता को पुष्पाजंलि अर्पित कर लिया आशीर्वाद

इस बीच सचिन पायलट ने अलसुबह दौसा जिले के भंडाना गांव में राजेश पायलट के स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की। पायलट के साथ दौसा से विधायक मुरारीलाल मीणा और बांदीकुई विधायक जीआर खटाणा थे। पायलट ने हर साल होने वाला बड़ा कार्यक्रम कोविड के चलते टाल दिया था,इसलिए वे जयपुर से अपने साथ ज्यादा समर्थकों को लेकर नहीं गए। दिल्ली जाने से पूर्व तथा जयपुर में कांग्रेस के कांर्यक्रम में भाग लेने से पहले सचिन अपने स्वर्गीय पिता राजेश पायलट से उनकी पुण्य तिथि पर आशीर्वाद लेने गए।

हेमाराम चौधरी की पायलट से मुलाकात

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने आज हेमाराम चौधरी ने भी मुलाकात की। पायलट समर्थक हेमाराम आज ही जयपुर आए हैं। उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे रखा है। हेमाराम से जब पूछा गया तो उनका कहना था कि मैं इस्तीफा दे चुकर अब अध्यक्ष को फैसला करना है।अध्यक्ष जब बुलाएंगे मैं उनके सामने पेश हो जाउंगा। विधायक हेमाराम चौधरी पायलट के समर्थक हैं, बाड़ेबंदी में उनके साथ थे।

पायलट माकन व वेणुगोपाल से भी मिल सकते हैं

पायलट दिल्ली में वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं से मिल सकते हैं। पायलट प्रिंसका गांधी के अलावा राजस्थान प्रभारी अजय माकन और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल से भी मुलाकात कर सकते हैं, क्योंकि ये दोनों ही नेता सुलह कमेटी में है। इस कमेटी की रिपोर्ट का अब तक इंतजार है। पायलट की नाराजगी की वजह भी यही है। सचिन पायलट ने अशोक गहलोत सरकार से नाराजगी जाहिर की है लेकिन साथ ही यह भी साफ संकेत दिए हैं कि वे कांग्रेस में रहकर ही संघर्ष करेंगे।

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस के प्रदर्शन में भाग लिया

सचिन पायलट ने महंगाई के खिलाफ कांग्रेस के प्रदर्शन में हिस्सा लिया। पायलट ने पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ लगातार अभियान चलाने की पैरवी की है। पार्टी में अपने समर्थकों पर पकड़ बरकरार रखने की रणनीति के तहत पायलट कांग्रेस के हर कार्यक्रम में पहुंच रहे हैं।

sachin pilot 1

पायलट ने रीटा बहुगुणा पर तंज कसा

सचिन पायलट ने एयरपोर्ट के पास पेट्रोल पंप पर धरना दिया। उन्होंने रीटा बहुगुणा के बयान पर तंज कसते हुए कहा , सचिन तेंदुलकर से बात कर ली होगी। मेरे से बात करने की उनकी हिम्मत नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *