कोरोना सख्ती पर सीएम का मंत्रियों के साथ मंथन, लॉकडाउन जैसी सख्तियो की घोषणा संभव

GEHLOTjpg
  • शाम 7:30 बजे गहलोत प्रेस कॉन्फेंस करेंगे पाबंदियों की घोषणा करेंगे

जयपुर। राजस्थान के प्रमुख शहरों में कोरोना संक्रमण की स्थिति लगातार खराब हो रही है। जयपुर, कोटा, उदयपुर, जोधपुर हर जगह हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। दूसरी लहर अप्रैल में तेज हुई और 17 दिन के भीतर ही 71 हजार 206 केस आ गए।
कोरोना के रोज बढ़ते मामलों के बाद अब राजस्थान सरकार सख्ती बढ़ाने की तैयारी कर रही है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में सीएम निवास पर मंत्रिपरिषद की बैठक चल रही है। मंत्रिपरिषद की बैठक में कोरोना से पैदा हुए हालात और आगे सख्त फैसले लेने पर चर्चा हेा रही है। बैठक में कोराना से ज्यादा प्रभावित जिलों में लॉकडाउन लगाने पर फैसला हो सकता है। ज्यादा प्रभावित क्षेत्रों में जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, कोटा सहित दर्जन भर जिलों में लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगना तय माना जा रहा है। हालांकि मुख्यमंत्री कई बार लॉकडाउन नहीं लगाने की घोषणा कर चुके हैं लेकिन अब अब विशेषज्ञों ने लॉकडाउन जैसी ही सख्ती की सलाह दी है। मंत्रिपरिषद की बैठक में फैसला होना है कि लॉकडाउन लगाया जाए या ज्यादा प्रभावित जिलों में कर्फ्यू की अवधि को बढ़ाया जाए। मुख्यमंत्री ने कल रात को ही चिकित्सा विशेषज्ञों,कोरोना कोर ग्रुप सहित ज्यादा प्रभावित जिलों के कलेक्टर्स, एसपी के साथ तीन घंटे तक बैठक की थी। एक्सपर्ट्स ने 15 दिन के लॉकडाउन की सलाह दी थी। मंत्रिपरिषद की बैठक में इसी बात पर फैसला होना है कि लॉकडाउन लगाया जाए या कर्फ्यू की अवधि को ही बढ़ाकर ज्यादा सख्ती की जाए। परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने मंत्रिपरिषद की बैठक में लॉकडाउन नहीं लगाने की पैरवी की। खाचरियावास ने कहा- कोरोना प्रभावित जिलों में सारी सख्ती की जाए लेकिन लाॅकडाउन किसी भी हालत में नहीं होना चाहिए, लॉकडाउन कोरोना का समाधान नहीं है। कर्फ्यू की अवधि और दायरा बढ़ा दीजिए और सख्ती कर दीजिए लेकिन मैं लॉकडाउन लगाने के खिलाफ हूं।

शाम 7:30 बजे गहलोत प्रेस कॉन्फेंस करेंगे पाबंदियों की घोषणा करेंगे
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कोराना पाबंदियों पर ओपन बैठक करेंगे जिसे सोशल मीडिया पर सभी देख सुन सकेंगे। इस बैठक में पाबंदियों पर फैसला लिया जाएगा। इसके बाद शाम 7:30 बजे मुख्यमंत्री अशाोक गहलोत प्रेस कॉन्फ्रेंस करके नई पाबंदियों के बारे में घोषणा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *