विप्र फाउंडेशन ने महिलाओं के लिए लगाया विशेष वैक्सीनेशन कैम्प,594 का हुआ वैक्सीनेशन

कोलकाता: कोलकाता नगर निगम के सहयोग से विप्र फाउंडेशन ने आज दूसरा वैक्सीनेशन कैम्प हरियाणा भवन में आयोजित कर 594 लोगों का टीकाकरण कराया। इस कैम्प की खास बात यह थी कि यहाँ महिलाओं को प्राथमिकता देते हुए 518 महिलाओं को फ्री कोवेक्सिन वैक्सीन लगायी गयी। नारी, शिशु व समाज कल्याण विभाग की कैबिनेट मंत्री डा. शशि पाँजा ने प्रधान अतिथि के रूप में अपने सम्बोधन में कहा कि कोरोना जैसी जानलेवा बीमारी से बचने का उपाय टीकाकरण ही है। पाँजा ने कहा कि मुझे खुशी है कि आज विप्र फाउंडेशन की महिला प्रकोष्ठ ने नारी की पहचान व गुणों को उजागर किया, उस पर भरोसा किया।

मंत्री ने बताया कि पश्चिम बंगाल सरकार कोलकाता में बहुत तेजी से वैक्सीनेशन का कार्य कर रही है जो देश के सामने एक नजीर है। समारोह में उपस्थित जोड़ासांको के विधायक विवेक गुप्त ने इस बात पर प्रसन्नता जाहिर की कि गत सप्ताह विप्र फाउंडेशन द्वारा 600 लोगों के सफल कैम्प के पश्चात आज फिर इतने ही और लोगों को निःशुल्क सेवा दी जा रही। गुप्त ने दोहराया कि नागरिकों व स्वयंसेवी संस्थाओं को साथ लेकर जोड़ासांको में उन्नत नागरिक सेवाएं प्रदान करने हेतु हम संकल्पबद्ध हैं। उन्होंने घोषणा की की सोमवार से मेयो हॉस्पिटल में जोड़ासांको व श्यामपुकुर के नागरिकों को फ्री वैक्सीन लगेगी।

 

WhatsApp Image 2021 06 19 at 6.50.58 PM

समाजसेविका रेखा शर्मा ने लोगों का ध्यान वंचित व उपेक्षित वर्ग की ओर आकर्षित करते हुए इस दिशा में बहुत काम करने की जरूरत पर बल दिया। समारोह की अध्यक्ष डॉक्टर उषा आसोपा ने समाज के हर क्षेत्र में इसी तरह महिलाओं को सम्मान दिये जाने की जरूरत पर बल दिया। विप्र फाउंडेशन महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष कविता शर्मा ने स्वागत भाषण व राजस्थान ब्राह्मण संघ की महिला इकाई स्वयंसिद्धा की अध्यक्ष संगीता नांगला ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन शिक्षिका कमलेश सिखवाल ने किया। हरियाणा भवन में आयोजित इस कैम्प में कोरोना प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन एवं कार्यकर्ताओं का अनुशासन व उत्साह देखने लायक था।

राजस्थान ब्राह्मण संघ की महिला ईकाई स्वयंसिद्धा के सहयोग से विप्र फाउंडेशन महिला प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित इस फ्री टीकाकरण कैम्प को सफल बनाने में सीमा मिश्रा, वंदना शर्मा, सुशीला देवी जोशी, कृष्णा पारीक, रिया शर्मा, साक्षी जोशी, मनीषा आसोपा, इंदु सिखवाल, ललिता जोशी, पलक माटोलिया, अभिलाषा पीपलवा, भगवती शर्मा, अंकिता, महिमा, शालू व शानू आसोपा का विशेष योगदान रहा।

bbbbb

आयोजन की उपरोक्त जानकारी विप्र फाउंडेशन पश्चिम बंगाल के प्रदेश महामंत्री राजकुमार व्यास ने बताया कि आयोजन में बनवारीलाल सोती, विष्णु शर्मा, महेन्द्र पुरोहित, अनुपम शर्मा, महेश शर्मा, रमेश दाधीच, हरीश चोटिया, स्वयं प्रकाश पुरोहित, राहुल जोशी, श्याम सुंदर व्यास, पूनम रंगा, गणेश डोकवाल, जेठमल रंगा,गणेश जोशी आदि ने सक्रिय भूमिका निभाई। फ्री टीकाकरण कैम्प में कोऑर्डिनेटर विजय ओझा, सपन बर्मन,राजेश सिन्हा तरुण तिवारी ने पधारकर शुभेक्षाएँ प्रदान की। गुलाबी व सफेद रंगों के बैलूनों से सजा कार्यक्रम स्थल, मॉडर्न स्टाइल में बना सेल्फी कॉर्नर, सभी आगंतुकों के लिये चाय, पानी, बिस्किट की व्यवस्था, युवा कार्यकर्ताओं की लंबी फौज, कोलकाता नगर निगम के वेक्सीनेटर्स के अलावा आइरिस हॉस्पिटल के डॉक्टर व नर्सिंग स्टाफ, दो एसी हॉल में वैक्सीनेशन, आकर्षक बैनरों से सजा कार्यक्रम स्थल लोगों के लिए कौतूहल का विषय रहा। कोलकाता नगर निगम एवं सभी सहयोगियों के प्रति विशेष आभार व्यक्त करते हुए विप्र फाउंडेशन के संस्थापक संयोजक सुशील ओझा ने कहा कि जनकल्याणकारी कार्यों में गिलहरी योगदान हेतु संस्था सदैव तत्पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *